Home लखनऊ Lucknow news- बच्ची को दादी की गोद से छीन ले गया तेंदुआ...

Lucknow news- बच्ची को दादी की गोद से छीन ले गया तेंदुआ मशक्कत के बाद पिंजड़े में कैद, बकरी बांधकर बिछाया जाल

बहराइच जिले के एक गांव में गुरुवार की शाम एक महिला की गोद से उसकी पांच वर्षीय पोती प्रिया को तेंदुआ उठा ले गया था। काफी खोजबीन करने के बाद 18 घंटे के बाद बच्ची का क्षतविक्षत शव गन्ने के खेत में बरामद हुआ था।

घटना से आक्रोशित ग्रामीणों ने तेंदुए को पकड़ने के लिए शुक्रवार को पिंजड़ा लगाया था जिसमें बंधी बकरी को पकड़ने आया तेंदुआ शनिवार की सुबह पिंजड़े में कैद कर लिया गया।

जिले के कतर्नियाघाट वन्यजीव प्रभाग के अंतर्गत सेमरी मलमला के गोलहना गांव में गुरुवार की शाम एक महिला की गोद से उसकी पांच वर्षीय पोती प्रिया को तेंदुआ उठा ले गया था। काफी खोजबीन करने के बाद दूसरे दिन बालिका का शव गन्ने के खेत से बरामद हुआ।

जिसके बाद तेंदुए को पकड़ने के लिए वनाधिकारी यशवंत ने ग्रामीणों के साथ मिलकर अभियान चलाया और तेंदुए को पकड़ने के लिए शुक्रवार को पिंजड़ा लगवाया था। पिंजड़ा लगाने के बाद ग्रामीणों की सुरक्षा के मद्देनजर प्रभारी प्रभागीय वनाधिकारी वन कर्मियों के साथ पूरी रात गश्त करते रहे। इस बीच पिंजड़े में बंधी बकरी की लालच में आया तेंदुआ शनिवार की सुबह साढ़े चार बजे कैद हो गया जिसे वन विभाग ने अपने कब्जे में लेकर रेंज कार्यालय मुर्तिहा पहुंचा दिया।

Most Popular