HomeलखनऊLucknow news - बदमाशों की धरपकड़: पंचायत चुनाव में खपाने के लिए...

Lucknow news – बदमाशों की धरपकड़: पंचायत चुनाव में खपाने के लिए तैयार अवैध हथियारों का जखीरा बरामद:, 3 अभियुक्त गिरफ्तार,जिंदा कारतूस भी बरामद

यूपी में पंचायत चुनाव का बिगुल बज चुका है। इस बीच जगह जगह पुलिस अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई में जुटी हुई है। - Dainik Bhaskar

यूपी में पंचायत चुनाव का बिगुल बज चुका है। इस बीच जगह जगह पुलिस अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई में जुटी हुई है।

उत्तर प्रदेश में पंचायत चुनाव नजदीक आते ही अवैध हथियारों की तस्करी बड़े पैमाने पर बढ़ जाती है और इन हथियारों के चलते ही पुलिस की नींद भी उड़ी रहती हैं। सीतापुर में पुलिस ने अवैध हथियारों की तस्करी करने और बड़े पैमाने पर कारोबार करने वालों के खिलाफ अभियान चलाकर कार्यवाई की है। पुलिस ने अवैध शस्त्र फैक्ट्री का भंडाफोड़ करते हुए तीन अभियुक्तों को गिरफ्तार करने का दावा किया हैं। पुलिस ने गिरफ्तार अभियुक्तों के पास से तकरीबन 3 दर्जन से अधिक निर्मित और अर्धनिर्मित अवैध असलहे और कारतूस बरामद करने में सफलता प्राप्त की हैं।

पुलिस का कहना है कि इन अभियुक्तों का लंबा आपराधिक इतिहास है और यह सभी पंचायत चुनाव में असलहों की डिमांड होने पर तस्करी करने का काम करते थे। पुलिस ने फैक्ट्री का भंडाफोड़ करते हुए शस्त्र बनाने के उपकरण भी बरामद किए हैं।

मुखबीर की सूचना पर पुलिस ने की कार्रवाई

जानकारी के अनुसार, मामला कोतवाली देहात इलाके के ग्राम गद्दीपुर का है। पुलिस को मुख़बिर के जरिये सूचना मिली कि ग्राम गद्दीपुर में कुछ अपराधी अवैध शस्त्रो का बड़े पैमाने पर निर्माण कर तस्करी कर रहे हैं। पुलिस ने इसी सूचना के आधार पर छापेमारी की कार्यवाई करते हुए खेत से तीन अभियुक्तों को मौके से गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है।

पुलिस का दावा है कि गिरफ्तार अभियुक्तों के पास से 15 निर्मित अवैध असलहे,बंदूक और 18 अर्धनिर्मित असलहे बरामद किया गया। पुलिस ने छापेमारी के दौरान मौक़ाय वारदात से असलहों के ट्रायल में प्रयोग के लिए लायी गई 14 जिंदा कारतूसों को भी बरामद किया हैं।

भारी मात्रा में असलहा बरामद

पुलिस का कहना है कि इन अभियुक्तों के पास से भारी मात्रा में अवैध असलहे बनाने के उपकरण सहित पाइप और मशीनों को भी बरामद किया गया हैं। पुलिस का कहना हैं कि गिरफ्तार अभियुक्तों का लंबा आपराधिक इतिहास है और यह सभी पंचायत चुनाव आते ही सक्रिय होकर बड़े पैमाने पर हथियारों की तस्करी करते थे जिन्हें गिरफ्तार किया गया हैं। इस कार्यवाई में गिरफ्तार तीनों अभियुक्त सीतापुर के लहरपुर कोतवाली क्षेत्र के रहने वाले है जिन्हें गिरफ्तार कर जेल भेजने की कार्यवाई की जा रही हैं।

खबरें और भी हैं…

Most Popular