HomeलखनऊLucknow news - बरेली वालों पर चढ़ा होली का रंग: गाजे-बाजे संग...

Lucknow news – बरेली वालों पर चढ़ा होली का रंग: गाजे-बाजे संग निकली 161वीं राम बारात; हुरियारों ने लगाए जय श्रीराम के नारे, मुस्लिमों ने की फूलों की बारिश

बरेली में बैलगाड़ी की सवारी पर निकली राम बारात। - Dainik Bhaskar

बरेली में बैलगाड़ी की सवारी पर निकली राम बारात।

होली पर्व पर बरेली में होता है रामलीला का आयोजनहोलिका दहन के दिन निकलती है राम बारात

आज होलिका दहन है। कल पूरे हर्षोल्लास के साथ रंगों का पर्व मनाया जाएगा। इससे पहले ही पूरा देश होली के रंग में रंगा हुआ है। लेकिन बरेली की होली कुछ खास ही होती है। यहां वर्षों से चली आ रही परंपरा के तहत रविवार को 161वीं राम बारात निकाली गई। जिसमें हजारों की संख्या में राम बाराती शामिल हुए। इस दौरान हुरियारों ने जय श्रीराम व हर-हर महादेव के नारे लगाए और एक दूसरे पर रंगों की बारिश की। पर्व पर गंगा-जमुनी तहजीब को मजबूत करती हुई तस्वीरें भी देखने को मिलीं। मुस्लिमों ने राम बारात पर फूल बरसाए।

बरेली एक मात्र शहर, जहां होली पर निकलती है राम बारात

दरअसल, बरेली ही एक मात्र ऐसा शहर है, जहां पर होली के अवसर पर रामलीला का आयोजन किया जाता है। राम बारात के लिए प्रशासन ने विशेष इंतजाम कर रखा था। इस बारात में शामिल होने के लिए काफी दूर-दूर से लोग आए थे।

रामबारात शहर के मलूकपुर चौराहे से शुरू होकर और शहर के मुख्य चौराहों से गुजकर बमनपुरी स्थित नरसिंह मंदिर पर समाप्त हुई। रामबारात का जगह-जगह स्वागत किया गया।इस दौरान लोगों ने जमकर होली खेली। युवा टोली बनाकर एक दूसरे का मोर्चा लेते नजर आए।

होली खेलते राम बारात में शामिल लोग।

होली खेलते राम बारात में शामिल लोग।

होली से एक दिन पहले बरेली पर चढ़ी रंगों की मस्ती।

होली से एक दिन पहले बरेली पर चढ़ी रंगों की मस्ती।

एक दूसरे को होली लगाते हुरियारे।

एक दूसरे को होली लगाते हुरियारे।

मार्च करते पुलिस के जवान।

मार्च करते पुलिस के जवान।

खबरें और भी हैं…

Most Popular