Home लखनऊ Lucknow news - बहराइच में अग्निकांड: आग लगने से राइस मिलकर जलकर...

Lucknow news – बहराइच में अग्निकांड: आग लगने से राइस मिलकर जलकर राख, गोंडा से बुलानी पड़ी दमकल की गाड़ियां, 5 घंटे बाद लपटें हुईं शांत

मिल से उठती लपटें।

दरगाह थाना क्षेत्र में असोम रोड पर स्थित है राइस मिलमिल मालिक ने 10 लाख के नुकसान की जताई संभावना

उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में आसोम रोड पर स्थित राइस मिल में रविवार रात अज्ञात कारणों से आग लग गई। चंद मिनटों में लपटों ने भयावह रुप ले लिया। सूचना पर तीन थानों की फोर्स व सात दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची। करीब पांच घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। इस अग्निकांड में 10 लाख से अधिक का नुकसान है।

करीब 12 बजे लगी आगदरगाह थाना अंतर्गत आसोम चौराहा स्थित आरोहुल फूड्स प्राइवेट लिमिटेड नाम से राइस मिल है। मिल में रोज की तरह रविवार देर रात मजदूर काम कर रहे थे। तभी रात 12 बजे के करीब अचानक मिल परिसर के अंदर से ही आग की लपटें उठने लगी। जब तक लोग कुछ समझ पाते, तब तक आग ने मिल को अपने आगोश में ले लिया। आग लगने की सूचना पर दरगाह थाना, देहात कोतवाली व नगर कोतवाली की पुलिस दलबल के साथ मौके पर पहुंची। फायर ब्रिगेड को भी बुलाया गया।

गोंडा से बुलानी पड़ी दमकल की गाड़ियां

लेकिन आग की लपटें बेहद भयावह थीं। इस देखते हुए नानपारा से फायर बिग्रेड गाड़ी को बुलाया गया। बावजूद इसके आग पर काबू नहीं पाया जा सका। पड़ोसी जनपद गाेंडा से भी दमकल की गाड़ियां बुलानी पड़ी। कड़ी मशक्त के बाद सोमवार की सुबह लगभग पांच बजे आग पर काबू पा लिया गया। मिल मालिक अतुल ने बताया कि अभी आग में कितना नुकसान हुआ है? इसका अंदाजा नहीं लगाया जा सका है, लेकिन अनुमान है कि दस लाख से अधिक का नुकसान हुआ है।

खबरें और भी हैं…

Most Popular