HomeलखनऊLucknow news- बहराइच में शॉर्ट सर्किट से लगी भीषण आग में 30...

Lucknow news- बहराइच में शॉर्ट सर्किट से लगी भीषण आग में 30 घर जलकर राख, 25 मवेशी भी जिंदा जले

बहराइच जिले के तपे सिपाह गांव निवासी एक ग्रामीण के घर में बुधवार तड़के शॉर्ट सर्किट से आग लग गई। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप ले लिया। अग्निकांड में 30 ग्रामीणों के मकान जलकर राख हो गए जबकि 25 मवेशियों की भी जिंदा जलकर मौत हो गई। ग्रामीणों में हाहाकार मचा हुआ है। कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया।

अग्निकांड की सूचना पाकर उप जिलाधिकारी समेत अन्य राजस्व कर्मी मौके पर पहुंचे हैं। ग्रामीणों के मुताबिक आग लगने की सूचना के 2 घंटे बाद दमकल वाहन पहुंचा। जिससे आग बुझाने में कम से कम 5 घंटे लग गए। पीड़ित परिजन खुले आसमान के नीचे रहने को मजबूर हैं।

जरवल विकासखंड अंतर्गत ग्राम पंचायत तपे सिपाह में डाक बंगला के पीछे बाढ़ व कटान पीड़ित रहते हैं। ग्रामीणों के अनुसार जीरा पत्नी सुरेश कुमार के घर बुधवार सुबह 4:00 बजे के आसपास बैटरी में शॉर्ट सर्किट से आग लग गई।

ग्रामीण जब तक आग बुझाने की कोशिश करते, तब तक लपटों ने पड़ोस के अन्य मकानों को आगोश में ले लिया। पांच घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। सूचना पाकर जरवल रोड थाने की पुलिस, उप जिला अधिकारी महेश कुमार कैथल, लेखपाल और कानूनगो टीम के साथ गांव पहुंचे हैं।

तत्कालीन सहायता के रूप में उपलब्ध करवाया गया खाद्यान्न

राजस्व कर्मी अग्निकांड पीड़ितों की रिपोर्ट बना रहे हैं। ग्रामीणों के मुताबिक अग्निकांड में 30 लाख से अधिक की संपत्ति का नुकसान हुआ है। उप जिला अधिकारी महेश कुमार कैथल का कहना है कि राजस्व कर्मियों की रिपोर्ट मिलने के बाद पीड़ितों को आर्थिक सहायता दी जाएगी। तत्कालीन सहायता के रूप में त्रिपाल और कोटेदार द्वारा खाद्यान्न उपलब्ध कराया गया है। वहीं, आग लगने से 30 परिवारों के डेढ़ सौ से अधिक लोग खुले आसमान के नीचे रहने को विवश है।

तत्कालीन सहायता के रूप में उपलब्ध करवाया गया खाद्यान्न

Most Popular