HomeलखनऊLucknow news- बाराबंकी: प्रशासन की सख्ती पर फूटा गुस्सा, उपद्रवियों द्वारा पथराव...

Lucknow news- बाराबंकी: प्रशासन की सख्ती पर फूटा गुस्सा, उपद्रवियों द्वारा पथराव करने पर लाठीचार्ज, इलाके में फोर्स तैनात

बाराबंकी जिले की रामसनेहीघाट तहसील कॉलोनी परिसर में बने एक कमरानुमा भवन पर कब्जेदारी को लेकर कुछ लोग सुबह से नमाज पढ़ना चाह रहे थे। मगर, संदिग्धों के मिलने के बाद आवासीय परिसर में बाहरी लोगों के प्रवेश पर लगाई गई तहसील प्रशासन की रोक व सख्ती से नाराज उपद्रवियों ने देर शाम पथराव कर दिया।

पुलिस ने अपने बचाव में लाठी चार्ज किया व रबड़ बुलेट से फायरिंग कर उन्हें खदेड़ दिया। स्थित को देखते हुए आसपास के थानों की पुलिस व पीएसी बुला ली गई। देर रात डीएम व एसपी भी मौके पर पहुंचे। शांति व्यवस्था को लेकर सुमेरगंज कस्बे से लेकर भिटरिया तक पुलिस की टीमें लगा दी गई हैं। मामला रामसनेहीघाट तहसील का है। यहां तहसील कर्मचारियों व अधिकारियों के आवास के चारों ओर बाउंड्रीवाल भी है।

इसी परिसर में बने एक भवन में बिहार के कटिहार निवासी कुछ लोग गोपनीय तरीके से रहते थे। सप्ताह के विशेष दिनों में यहां भीड़ भी जुटने लगी। इसकी शिकायत आवासीय परिसर में रहने वाली महिलाओं ने एसडीएम से की। इस पर ज्वाइंट मजिस्ट्रेट दिव्यांशु पटेल ने मामले की जांच कराई तो तहसील के आवासीय परिसर की सुरक्षा पर सवाल खड़े हो गए। उन्होंने यहां पर रहने वालों को नोटिस भेजा तो सभी भाग निकले। इसके बाद एसडीएम ने परिसर में बाहरी व्यक्तियों के प्रवेश पर रोक लगाते हुए छोटे गेट को बंद कराकर बैरिकेडिंग करा दी।

अराजकतत्वों ने इकट्ठा होकर शुरू कर दिया पथराव

इस पर शुक्रवार को एक वर्ग के लोग परिसर में बने कमरे पर अपनी कब्जेदारी जताने को लेकर नमाज अदा करने का दबाव तहसील प्रशासन पर बनाने के लिए इकट्ठा हो गए। मगर, सुरक्षा के लिहाज से आवासीय परिसर में बाहरी लोगों के प्रवेश पर रोक होने के कारण पुलिस ने उन्हें अंदर जाने से मना किया। पुलिस के समझने पर सभी लौट भी गए लेकिन तहसील प्रशासन की सख्ती को लेकर देर शाम करीब एक सैकड़ा अराजकतत्व इकट्ठा हो गए और पथराव शुरू कर दिया।

इस पर अपने बचाव में पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया। इसके बाद रबड़ बुलेट व आंसू गैस के गोले दागकर सभी को खदेड़ दिया। यह खबर मिलते ही पूरे कस्बे के दुकानदार शटर बंदकर घर निकल गए। मौके की स्थित देख दरियाबाद, टिकैतनगर, बदोसराय, असंद्रा, जैदपुर व सफदरगंज समेत कई थानों की पुलिस व पीएसी बुला ली गई। एसडीएम व सीओ ने पुलिस कर्मियों के साथ भ्रमण कर लोगों को सुरक्षा का भरोसा दिलाया। सूचना मिलते ही डीएम आदर्श सिंह व एसपी यमुना प्रसाद, एएसपी मनोज पांडेय व एसडीएम सदर अभय पांडेय के साथ मौके पर पहुंच गए।

अराजकतत्वों ने इकट्ठा होकर शुरू कर दिया पथराव

Most Popular