HomeलखनऊLucknow news - बाराबंकी में फर्जी शिक्षक गिरफ्तार: दूसरे की डिग्री पर...

Lucknow news – बाराबंकी में फर्जी शिक्षक गिरफ्तार: दूसरे की डिग्री पर कर रहा था नौकरी, लगातार मिल रही थी शिकायतें

पकड़ा गया फर्जी शिक्षक। - Dainik Bhaskar

पकड़ा गया फर्जी शिक्षक।

उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले की सुबेहा पुलिस ने एक फर्जी शिक्षक को गिरफ्तार किया है। रामराज विश्वकर्मा नाम के फर्जी शिक्षक को बस्ती जनपद के कस्बा मुडघाट से गिरफ्तार किया गया है, वो फर्जी दस्तावेज के आधार पर बाराबंकी में नियुक्त था। हैदरगढ़ खण्ड शिक्षा अधिकारी से इस व्यक्ति के खिलाफ सुबेहा पुलिस को बेसिक शिक्षा विभाग में फर्जी तरीके से नियुक्त होने की शिकायत मिल रही थी।

बाराबंकी में पिछले दिनों दूसरे की डिग्री पर नौकरी करने वाले 4 शिक्षकों पर खंड शिक्षा अधिकारी की तहरीर पर मामला दर्ज किया गया था। उस मामले में महिला सहित दो शिक्षक को अक्टूबर 2020 में पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेजा था। वहीं, दो अन्य शिक्षक फरार चल रहे थे। आज सुबेहा पुलिस ने इन्हीं दो शिक्षकों में से एक शिक्षक को गिरफ्तार किया है।

खंड शिक्षा अधिकारी ने दर्ज कराई थी एफआईआरसुबेहा थाने पर खंड शिक्षा अधिकारी हैदरगढ़ नवाब वर्मा ने 26 जुलाई 2020 को एक एफआइआर दर्ज कराई थी, जिसमें फर्जी शिक्षक सुरेन्द्रनाथ पुत्र मुनेश्वर प्रसाद प्रधानाध्यापक प्राथमिक विद्यालय गुलामाबाद में कार्यरत था। यह दूसरे की डिग्री पर नौकरी कर रहा था। मुकदमा दर्ज होने के बाद सुबेहा पुलिस ने आरोपी की खोजबीन में लगी थी। यह फर्जी शिक्षक सुरेन्द्रनाथ पुत्र मुनेश्वर प्रसाद ग्राम बेलसड थाना कप्तानगंज जनपद बस्ती का रहने वाला है, जिसे पुलिस ने उसके कस्बा मुडघाट जनपद बस्ती से गिरफ्तार किया गिरफ्तार कर लिया।

खबरें और भी हैं…

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular