Home लखनऊ Lucknow news- बिकरु कांडः कानपुर के साबुन कारोबारी से प्रवर्तन निदेशालय करेगा...

Lucknow news- बिकरु कांडः कानपुर के साबुन कारोबारी से प्रवर्तन निदेशालय करेगा पूछताछ, विकास दुबे के साथ लेन-देन को लेकर होगी जांच

प्रवर्तन निदेशालय कानपुर के बड़े साबुन कारोबारी से पूछताछ के लिए उसे फिर नोटिस जारी करने जा रहा है। निदेशालय पुलिस मुठभेड़ में मारे गए अपराधी विकास दुबे और उसके फायनेंसर जय बाजपेयी के साथ इस कारोबारी के आर्थिक लेनदेन को लेकर पूछताछ करेगा। 

प्रवर्तन निदेशालय ने नवंबर माह में भी इस साबुन कारोबारी को नोटिस जारी कर बुलाया था, पर कारोबारी ने खुद न आ कर अपने दो कर्मचारी भेज दिए थे। निदेशालय ने इनके द्वारा दिए गए दस्तावेज ले लिए थे पर उनसे कोई पूछताछ नहीं की थी। निदेशालय के अधिकारियों ने उस समय भी कारोबारी को पूछताछ के लिए हाजिर होने को कहा था पर अभी तक यह संभव नहीं हो सका है। 

निदेशालय इस कारोबारी को फिर नोटिस जारी करने जा रहा है। कारोबारी को बैंक खातों के साथ उपस्थित होने को कहा जा रहा है। निदेशालय ने इसके साथ विकास दुबे की पत्नी से उसके व परिवार के लोगों के बैंक खातों का ब्यौरा हासिल कर लिया है, जिसकी जाँच की जा रही है। 

एसआईटी की जांच रिपोर्ट मांगी 
निदेशालय ने इसके साथ ही सरकार से इस मामले में की गई एसआईटी की जा रिपोर्ट उपलब्ध कराने का आग्रह किया है। निदेशालय ने पहले भी सरकार को इसके लिए पत्र भेजा था पर अभी तक रिपोर्ट न मिल सक की वजह से निदेशालय इसके लिए रिमाईंडर भेज रहा है।

Most Popular