HomeलखनऊLucknow news- बृजमोहन की हत्या में करीबी पर शक

Lucknow news- बृजमोहन की हत्या में करीबी पर शक

लखनऊ। रेलवे के डिप्टी चीफ इंजीनियर पुनीत कुमार के नौकर बृजमोहन की हत्या में विभिन्न पहलुओं पर जांच के बाद पुलिस इस नतीजे पर पहुंची है कि किसी करीबी ने ही वारदात को अंजाम दिया है। हत्यारे को घर के बारे में पुख्ता जानकारी थी। वहीं, पुनीत के घर में दाखिल होने के लिए हत्यारों को संघर्ष भी नहीं करना पड़ा था। इसी आधार पर पुलिस इस घटना को लेकर किसी करीबी या परिचित पर ही शक जता रही है।

कैंटोनमेंट के हाई सिक्योरिटी जोन में सोमनाथ द्वार के पास रेलवे कॉलोनी निवासी रेलवे के डिप्टी चीफ इंजीनियर पुनीत कुमार के नौकर बृजमोहन (32) की शुक्रवार को गला घोंटने के साथ ही धारदार हथियार से हत्या कर दी गई थी। बदमाशों ने घर में लूटपाट भी की थी। शनिवार को पोस्टमार्टम के बाद बृजमोहन के परिवारीजन शव लेकर फीरोजाबाद चले गए। शनिवार को पुलिस अधिकारियों ने दोबारा घटनास्थल का मुआयना किया। बृजमोहन का शव मिलने की सूचना देने वाले विनय और अशोक के बयान दर्ज किए गए। जांच में पता चला कि बृजमोहन ने किसी परिचित को देखकर दरवाजा खोला था। उस शख्स को पता था कि घर में कब कौन कितने बजे आता-जाता है। यहां तक पुनीत के घर से जाने और दोपहर में खाना लेने के लिए ड्राइवर के आने का समय भी पता था। शनिवार को पुलिस ने घटनास्थल के पास लगे कुछ सीसीटीवी की फुटेज हासिल की है। इसकी मदद से बदमाशों के बारे में जानकारी जुटाने का प्रयास किया जा रहा है।

एसीपी कैंट अर्चना सिंह ने बताया कि बृजमोहन की हत्या के मामले में किसी प्रकार की कोई रंजिश या विवाद की बात अब तक सामने नहीं आई है। ऐसे में लूटपाट के लिए वारदात अंजाम दिए जाने की आशंका है। इसमें किसी करीबी के शामिल होने का शक है। फिर भी कुछ अन्य बिंदुओं पर भी पुलिस की नजर है।

घर आने-जाने वालों का जुटाया जा रहा ब्योरा

इंस्पेक्टर कैंट नीलम राणा ने बताया कि पुनीत के घर में बदमाशों के जबरन घुसने का कोई साक्ष्य नहीं मिला है। ऐसे में आशंका है कि बृजमोहन ने किसी परिचित को दरवाजा खोला हो और उसी ने वारदात अंजाम दी हो। सीसीटीवी फुटेज व आसपास के लोगों समेत अन्य तरह से पुनीत के घर आने-जाने वाले लोगों का पूरा ब्योरा जुटाया जा रहा है।

Most Popular