HomeलखनऊLucknow news- मतदाताओं पर दबाव डालने वालों पर दर्ज होगा केस

Lucknow news- मतदाताओं पर दबाव डालने वालों पर दर्ज होगा केस

शाहगढ़ (अमेठी)। निष्पक्ष रूप से जिले में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव संपन्न कराने की कोशिश में जुटे डीएम, एसपी व अन्य अफसरों ने शनिवार को भी अतिसंवेदनशील मतदान केंद्र वाले गांवों में चौपाल लगाई।

चौपाल में अफसरों ने मतदान प्रभावित करने वालों को चिह्नित करते हुए कार्रवाई का निर्देश जिम्मेदारों को दिया। अफसरों ने लोगों ने बिना प्रलोभन व भयभीत हुए मतदान करने तो अपमिश्रित शराब वितरण करने तथा मतदान प्रभावित करने वालों पर कार्रवाई की चेतावनी दी।

आगामी त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में मतदान केंद्रों पर मूलभूत सुविधा के बीच निष्पक्ष व बिना प्रलोभन मतदान कराने के लिए जिला प्रशासन सक्रिय हो गया है। आयोग के निर्देश पर डीएम अरुण कुमार व एसपी दिनेश सिंह शनिवार को जलामा, उलरा व शाहगढ़ तो एसडीएम, तहसीलदार, सीओ व थाना प्रभारी अपने क्षेत्र के संवेदनशील गांवों में चौपाल लगाई।

चौपाल के दौरान मतदान केंद्र पर मौजूद मूलभूत सुविधा व सुरक्षा व्यवस्था की हकीकत परखते हुए कमियों को दूर करने का निर्देश जिम्मेदारों को दिया। चौपाल के दौरान अफसरों ने मतदाताओं से बिना किसी प्रलोभन व दबाव के निर्भीक होकर मतदान करने की अपील की।

इस दौरान गांव में गुंडा, हिस्ट्रीशीटर व मतदान प्रभावित करने वालों को चिह्नित कर पाबंद करने तथा जिला बदर अपराधियों को जिले के बाहर निवास करने की व्यवस्था सुनिश्चित करने का निर्देश दिया। अफसरों ने प्रत्याशियों को मतदाताओं को प्रभावित नहीं करने का निर्देश देते हुए अपमिश्रित शराब का वितरण करने पर केस दर्ज कर कार्रवाई की चेतावनी दी।

अफसरों ने निर्वाचन के दौरान शत-प्रतिशत शस्त्र जमा करने के साथ ही चुनाव प्रचार-प्रसार, आदर्श आचार संहिता का पालन करते हुए सार्वजनिक संपत्ति पर पोस्टर, बैनर नहीं लगाने तथा निजी इमारतों पर भवन स्वामी की अनुमति लेने के उपरांत ही पोस्टर लगाने की बात कहते हुए बिना अनुमति वॉल पेटिंग व पोस्टर लगाने पर केस दर्ज करने की चेतावनी दी।

Most Popular