Home लखनऊ Lucknow news- मतदाता सूची सत्यापन में लगी बीएलओ से अभद्रता

Lucknow news- मतदाता सूची सत्यापन में लगी बीएलओ से अभद्रता

गौरीगंज (अमेठी)। मतदाता सूची में फर्जी नाम शामिल करने का विरोध करने पर पूर्व प्रधान ने बीएलओ व सहयोग में लगे पति से अभद्रता करते हुए जान से मारने की धमकी दी। इसे लेकर बीएलओ ने शनिवार को थाने में तहरीर देकर केस दर्ज कराने की गुहार लगाई है।

गौरीगंज थाने के वीरशाहपुर मानमतीपुर मजरे भटगवां निवासी आंगनबाड़ी कार्यकत्री फूलमती को बस्तीदेई गांव में बूथ लेवल अफसर की जिम्मेदारी दी गई है। बीएलओ अपने पति राम मिलन के साथ गांव में मतदाता सूची के अंतिम प्रकाशन के पश्चात प्राप्त आपत्तियों का निस्तारण करने में जुटी हैं।

आरोप है कि पूर्व प्रधान पवन कुमार उपाध्याय ने सूची में परिवर्तन के लिए 62 नाम शामिल करने का दबाव बना रहे हैं। बीएलओ ने जब बिना साक्ष्य नाम शामिल करने से इन्कार किया तो पूर्व प्रधान ने उसे जातिसूचक गाली देते हुए अभद्रता की और जान से मारने की धमकी दी।

इससे परेशान बीएलओ ने शुक्रवार को एसडीएम से शिकायत की और शनिवार को प्रभारी निरीक्षक को तहरीर देकर कार्रवाई करने की मांग की है। बीएलओ के अनुसार पूर्व प्रधान लगातार फोन पर नाम शामिल करने का दबाव बना रहे हैं और उसे मारने की धमकी दे रहे हैं।

बीएलओ ने एसडीएम व थाना प्रभारी से कार्रवाई के साथ उसके मतदाता सूची में नाम शामिल करने के कार्य से मुक्त करने की गुहार लगाई है। प्रभारी निरीक्षक अरुण कुमार ने बताया कि बीएलओ की शिकायत मिली है, मामले की जांच की जा रही है। वहीं एसडीएम संजीव कुमार मौर्या के सीयूजी नंबर पर कई बार फोन किया गया लेकिन उन्होंने फोन रिसीव नहीं किया।

source url

Most Popular