Home लखनऊ Lucknow news- मरीजों को दें गुणवत्तायुक्त भोजन व नाश्ता

Lucknow news- मरीजों को दें गुणवत्तायुक्त भोजन व नाश्ता

अमेठी। सीएमओ कार्यालय में संचालित एकीकृत कोविड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर में सोमवार सुबह डीएम ने बैठक की। प्रभारी इंटीग्रेटेड कंट्रोल रूम, प्रभारी सर्विलांस, प्रभारी सैंपलिंग, प्रभारी स्टोर, सीएमओ व सीडीओ की मौजूदगी में डीएम ने कोविड से जुड़े तथ्यों की जानकारी लेते हुए अफसरों को आवश्यक दिशा निर्देश दिया।

समीक्षा के दौरान डीएम अरुण कुमार ने सबसे पहले सीएमओ से प्रतिदिन जांच के लिए एकत्र कर भेजे जाने वाले सैंपल के संबंध में जानकारी ली। इसके बाद सर्विलांस टीम की सक्रियता बढ़ाने का निर्देश दिया।

बैठक में डीएम ने कहा कि पॉजिटिव व्यक्ति के संपर्क में आने वाले सभी व्यक्तियों की जांच अवश्य की जाए। साथ ही कोविड टेस्टिंग कार्य में वृद्धि की जाए। कोविड अस्पताल में मरीजों को गुणवत्तायुक्त भोजन, नाश्ता की व्यवस्था एवं अस्पताल में साफ-सफाई की समुचित व्यवस्था रखी जाए।

कंट्रोल रूम में प्राप्त होने वाली शिकायतों का विशेष ध्यान देकर निस्तारण सुनिश्चित कराया जाए। मरीजों से फीडबैक अवश्य प्राप्त किया जाए। कोविड अस्पताल में भर्ती मरीजों को निर्धारित प्रोटोकॉल के मुताबिक भोजन देने के साथ-साथ उनका देखभाल भी बेहतर ढंग से किया जाए, ताकि मरीजों को परेशानी नहीं हो।

Most Popular