Home लखनऊ Lucknow news- महंत धर्मदास ने लगाया गंभीर आरोप, बोले- अयोध्या में राम...

Lucknow news- महंत धर्मदास ने लगाया गंभीर आरोप, बोले- अयोध्या में राम मंदिर के नाम पर ट्रस्ट में हो रही बंदर बांट

अयोध्या के महंत धर्मदास और रामविलास दास वेदांती ने राम मंदिर निर्माण के लिए बनाए गए श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट व महासचिव चंपत राय पर गंभीर आरोप लगाए हैं। महंत धर्मदास ने कहा कि मंदिर के नाम पर बने ट्रस्ट में धन की बंदर बांट हो रही है।

उन्होंने आरोप लगाया कि चंपत राय राम मंदिर निर्माण में रोड़ा बन रहे हैं। सारी संपत्ति व आने वाला दान रामलला का है पर इसकी बंदर बांट की जा रही है जो कि सही नहीं है। सभी ट्रस्टी व ट्रस्ट में शामिल संत-महंत केवल रामलला के सेवक हैं, कोई मालिक नहीं है।

महंत धर्मदास ने ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय के बारे में कहा कि वह राम मंदिर निर्माण की राह में रोड़ा बन रहे हैं। चंपत राय अयोध्या के साधुओं को अपमानित करते हैं। उन्होंने कहा कि चंपत राय एंड कंपनी को अयोध्या से खदेड़ना होगा। बता दें कि महंत धर्मदास व रामविलास दास वेदांती को ट्रस्ट में नहीं शामिल किया गया है जिससे कि दोनों ही संत नाराज हैं।

ट्रस्ट में शामिल नहीं किया गया निर्वाणी अनी अखाड़ा

श्रीराम जन्मभूमि न्यास के सदस्य पूर्व सांसद महंत रामविलास दास वेदांती ने कहा कि रामजन्मभूमि आंदोलन में निर्वाणी अनी अखाड़ा की महत्वपूर्ण भूमिका रही है लेकिन ट्रस्ट में अखाड़ा को शामिल नहीं किया गया है। ट्रस्ट में निर्वाणी अनी अखाड़ा को शामिल किया जाना चाहिए।

वेदांती बोले कि पूर्व में राम जन्मभूमि न्यास में अशोक सिंघल के कहने पर मुझे शामिल किया गया था। नए बनाए गए ट्रस्ट में निर्वाणी अनी अखाड़ा को नहीं शामिल किया गया है। ट्रस्ट में हनुमानगढ़ी को भी प्रतिनिधित्व नहीं मिला है।

आगे पढ़ें

ट्रस्ट में शामिल नहीं किया गया निर्वाणी अनी अखाड़ा

Most Popular