HomeलखनऊLucknow news - महामारी की वापसी: अमेठी में एक साथ मिले कोरोना...

Lucknow news – महामारी की वापसी: अमेठी में एक साथ मिले कोरोना के 5 मरीज, एक सप्ताह के भीतर आठ मरीज मिलने से मचा हड़कंप

यूपी के अमेठी जिले में मंगलवार को कोरोना के पांच मामले पाए गए। इसके बाद स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी सतर्क हो गए हैं। - Dainik Bhaskar

यूपी के अमेठी जिले में मंगलवार को कोरोना के पांच मामले पाए गए। इसके बाद स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी सतर्क हो गए हैं।

उत्तर प्रदेश के अमेठी जिले में एक साथ पांच कोरोना मरीज मिलने से जिले में हड़कंप मच गया है। स्वास्थ्य अधिकारियों ने इनमें से कुछ को कोविड प्रोटोकॉल के अनुसार हास्पिट्लाइज किया गया और कुछ को होम आइसोलेट किया गया है। वहीं, जिला प्रशासन ने सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क और सैनिटाइजर के इस्तेमाल करने की लोगों से फिर अपील की है।

जिले के मुख्य चिकित्सा अधिकारी (CMO) ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि पिछली 15 मार्च से अब तक जिले में कोरोना के कुल 8 मरीज आ चुके हैं। उन्होंने बताया कि 15 मार्च को उद्योग नगरी एक्सप्रेस जो मुंबई से आती है उस पर दो यात्रियों का कोविड टेस्ट पाजिटिव आया था। कल अर्चना एक्सप्रेस दिल्ली से आई थी उसमें एक यात्री पॉजिटिव पाया गया। आज उद्योग नगरी एक्सप्रेस में फिर यात्रियों का टेस्ट किया गया तो. उसमें पांच यात्री पॉजिटिव पाए गए हैं।

अन्य राज्यों से आ रहे लोगों पर रखी जा रही नजरसीएमओ ने बताया कि, ज्यादातर यात्री अन्य प्रांत से आ रहे हैं, इसको मद्देनजर रखते हुए जिला प्रशासन ने एक प्लान बनाया है कि लंबी दूरी की जो ट्रेन बाहर से आ रही हैं उनपे आने वाले मरीजों का स्वास्थ्य परीक्षण किया जाए। सभी यात्रियों का कोविड टेस्ट कराया जा रहा है उसमें जो पाजिटिव आ जा रहे हैं।

प्रोटोकॉल के अनुसार जो हास्पिट्लाइज के लायक हैं उन्हें हास्पिट्लाइज किया जा रहा है। जो होम आइसोलेशन के लायक हैं उन्हें होम आइसोलेट किया जा रहा है। उद्देश्य एक है, अमेठी को हम कोरोना मुक्त रखखे, कम से कम लोग संक्रमित हों। इसी लिए ज्यादा से ज्यादा लोगों की टेस्टिंग की जा रही है।

खबरें और भी हैं…

Most Popular