HomeलखनऊLucknow news - महामारी को लेकर अलर्ट: बढते संक्रमण को देखते हुए...

Lucknow news – महामारी को लेकर अलर्ट: बढते संक्रमण को देखते हुए HC की लखनऊ बेंच में सख्ती, एक कोर्ट रूम में केवल 12 अधिवक्ता ही रहेंगे

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए अब हाईकोर्ट में भी सख्ती बरती जाएगी। - Dainik Bhaskar

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए अब हाईकोर्ट में भी सख्ती बरती जाएगी।

उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है। इस बीच कोरोना के बढते संक्रमण के चलते एक बार फिर हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच में सख्ती की गई है। मंगलवार को वरिष्ठ निबंधक द्वारा जारी गाइडलाइंस के मुताबिक 24 मार्च से एक कोर्ट रूम में 12 से अधिक अधिवक्ता नहीं रहेंगे जबकि चार ही सरकारी अधिवक्ता एक कोर्ट रूम में रह सकेंगे।

गाइडलाइन में यह भी तय किया गया है कि 1 व 2 अप्रैल को गोमती नगर स्थित हाईकोर्ट परिसर का सैनिटाइजेशन किया जाएगा। सैनिटाइजेशन के कारण 1 व 2 अप्रैल को सिर्फ उन्हीं मामलों की सुनवाई की जाएगी जिन्हें अति आवश्यक मानते हुए, मुख्य न्यायमूर्ति अथवा वरिष्ठ न्यायमूर्ति द्वारा अनुमति दी जाएगी। इस दौरान मास्क व सोशल डिस्टेंसिंग का सख्ती से पालन करने के भी निर्देश दिये गए हैं।

UP में कोरोना का ग्राफ तेजी से बढ़ रहायूपी में पिछले 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के 542 नए मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही प्रदेश में कोरोना के सक्रिय मामलों की संख्या 3396 पहुंच गई है। संक्रमण के कारण प्रदेश में अब तक 8760 लोगों की मौत हो चुकी है।

ये जानकारी प्रदेश के अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने दी है। राजधानी लखनऊ में कोरोना संक्रमण ने एक बार फिर रफ्तार पकड़नी शुरू कर दी है। नए संक्रमित मिलने का ग्राफ रोजाना बढ़ रहा है। कोरोना की नई लहर के बाद 10 मार्च से लगातार संक्रमण का ग्राफ बढ़ रहा है। इसमें आलमबाग, इंदिरानगर, अलीगंज, गोमतीनगर व चिनहट इलाके में दूसरे इलाकों की अपेक्षा काफी तेजी से संक्रमण फैल रहा है।

खबरें और भी हैं…

Most Popular