HomeलखनऊLucknow news- महिला इंस्पेक्टर के घर लाखों की चोरी, पुलिस ने कुछ...

Lucknow news- महिला इंस्पेक्टर के घर लाखों की चोरी, पुलिस ने कुछ ऐसा दिया बयान

सुशांत गोल्फ सिटी थाना क्षेत्र के अशोक बिहार निवासी महिला इंस्पेक्टर के घर में बुधवार रात दीवार फांदकर घुसे चोर करीब सात लाख रुपये कीमत के गहने व 50 हजार रुपये की नकदी चुरा ले गए। पुलिस ने मुकदमा दर्ज छानबीन शुरू कर दी है।

सुशांत गोल्फ सिटी के अशोक बिहार निवासी इंस्पेक्टर शिवा शुक्ला राजधानी में यूपी-112 में प्रभारी हैं। बुधवार देर रात शिवा शुक्ला बेटे कृष्णा, बहन उमा पांडेय, उनके बेटे शिवम पांडेय व भतीजी निधि शुक्ला के साथ घर में सो रही थीं। देर रात दीवार फांदकर मेन गेट से घर में घुसे चोर अलमारी में रखे करीब सात लाख रुपये कीमत के गहने व 50 हजार रुपये की नकदी चुरा ले गए। किसी को घटना की भनक तक नहीं लगी। जिस कमरे में रखी अलमारी से गहने व नकदी चोरी हुई, उसी में इंस्पेक्टर की भतीजी निधि सो रही थी।

सुबह पांच बजे शिवा शुक्ला मॉर्निंग वॉक के लिए उठीं तो घर में सामान बिखरा देख उन्हें चोरी होने की जानकारी हुई। उन्होेंने पुलिस को सूचना दी। इस पर एसीपी गोसाईगंज स्वाति चौधरी, इंस्पेक्टर सुशांत गोल्फ सिटी विजयेंद्र सिंह व चौकी इंचार्ज अवध बिहार अजय सिंह मौके पर पहुंचे। फॉरेंसिक टीम ने घटनास्थल से फिंगर प्रिंट लिए हैं। डीसीपी दक्षिणी रवि कुमार के मुताबिक, एसीपी को मौके पर भेजा गया था। अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज छानबीन की जा रही है। जल्द ही घटना का खुलासा किया जाएगा।

मौके पर गिरे फोन से चोर तलाश रही पुलिस

छानबीन के दौरान पुलिस को इंस्पेक्टर शिवा शुक्ला के घर में एक मोबाइल पड़ा मिला। ये मोबाइल फ्लाइट मोड में लगा था। माना जा रहा है कि ये मोबाइल किसी चोर का ही है। वारदात के वक्त कहीं कोई कॉल न आ जाए, इस वजह से मोबाइल को फ्लाइट मोड पर लगाया गया था। सर्विलांस व इस फोन की कॉल डिटेल से पुलिस ने चोर की तलाश शुरू की है। आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज भी खंगाली जा रही है।

चोरों ने उठाया लापरवाही का फायदा

इंस्पेक्टर शिवा शुक्ला के मुताबिक, रात में घर का मुख्य दरवाजा खुला छूट गया था। अलमारी में चाबी भी लगी थी। ऐसे में माना जा रहा है कि चोरों ने इसी लापरवाही का फायदा उठाते हुए वारदात को अंजाम दिया है।

Most Popular