Home लखनऊ Lucknow news- मिर्जापुर में पति-पत्नी बनकर रह रही थी लखनऊ की युवतियां,...

Lucknow news- मिर्जापुर में पति-पत्नी बनकर रह रही थी लखनऊ की युवतियां, 1 पुरुष बनकर करती थी प्रिंटिंग प्रेस में नौकरी  

लखनऊ से लापता दो युवतियां गुरुवार को मिर्जापुर जिले के अहरौरा थाना क्षेत्र के एक मोहल्ले में मिलीं। उनको खोजते हुए परिवारीजन पुलिस के साथ वहां पहुंचे। मोहल्ले के लोग उन्हें पति-पत्नी समझ रहे थे। जानकारी होने पर सभी हतप्रभ हो गए। पुलिस ने दोनों लड़कियों को औपचारिकता पूरी करने के बाद परिजनों को सौंप दिया।

लखनऊ निवासी दोनों पड़ोसी लड़कियों के आपस में प्रेम संबंध हो गए। दोनों साढ़े तीन माह पूर्व घर से भागकर अहरौरा क्षेत्र में किराये के मकान में रहने लगीं। जीविकोपार्जन के लिए युवक बनकर एक लड़की प्रिंटिंग प्रेस में नौकरी करने लगी थी। प्रिंटिंग प्रेस का मालिक व आसपास के लोग उसके पहनावे और चाल-ढाल से उसको लड़का ही समझते रहे।

इस बीच, तलाश में जुटे परिजनों को सूचना मिली कि अहरौरा में दोनों को देखा गया है। जिस पर वह यहां पहुंचे और हालात को देखते हुए पुलिस को खबर कर दी। जब पुलिस वहां पहुंची तो मोहल्ले के लोगों की भीड़ लग गई।

वह यह सोचकर परेशान थे कि जिनको वह कई महीनों से पति-पत्नी समझ रहे थे वह वास्तव में युवतियां थीं। थानाध्यक्ष राजेश चौबे ने बताया कि लखनऊ के चिनहट थाने में दोनों के विरुद्ध गुमशुदगी का मुकदमा दर्ज है। दोनों वयस्क हैं। जिससे हिरासत में लेने के बाद लिखा-पढ़ी करके उन्हें परिजनों को सौंप दिया गया है। 

Most Popular