Home लखनऊ Lucknow news- मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बोले, बजट का सदुपयोग सुनिश्चित करें सभी...

Lucknow news- मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बोले, बजट का सदुपयोग सुनिश्चित करें सभी विभाग

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी विभागों को निर्देश दिए हैं कि वे अपने बजट का सदुपयोग सुनिश्चित करें। उन्होंने वरिष्ठ अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे बजट स्वीकृति व खर्च की नियमित समीक्षा भी करें। मुख्यमंत्री अपने सरकारी आवास पर एक उच्चस्तरीय बैठक में विभिन्न विभागों के कार्यों की समीक्षा कर रहे थे।

मुख्यमंत्री ने अमर उजाला के मंगलवार के अंक में प्रकाशित खबर ‘खर्च की धीमी रफ्तार से लटक जाएंगी विकास योजनाएं’ का संज्ञान लेकर अफसरों को बजट का सदुपयोग सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

खबर में सात महीनों में बजट खर्च में सुस्ती और एक चौथाई बजट भी खर्च न होने का मामला उठाया गया था। उन्होंने कहा कि बुंदेलखंड व विंध्य क्षेत्रों में क्रियान्वित पेयजल योजनाओं को समय से पूर्ण करने के लिए गहन मॉनिटरिंग की जाए। पेयजल की बड़ी योजनाएं संचालित करने के लिए धन की कोई कमी नहीं होने दी जाएगी।

रैन बसेरों में पुख्ता व्यवस्था के निर्देश

सीएम ने रैन बसेरों में सभी आवश्यक सुविधाओं के साथ सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था के निर्देश दिए। प्रशासनिक व पुलिस अधिकारियों को उन्होंने निर्देश दिए कि वे यह सुनिश्चित करें कि कोई खुले में न सोए। अगर कोई ऐसा दिखे तो उसे रैन बसेरे तक पहुंचाया जाए।

उन्होंने कामगारों और श्रमिकों की सामाजिक एवं आर्थिक सुरक्षा तथा उनके सर्वांगीण विकास के लिए गठित कामगार और श्रमिक (सेवायोजन एवं रोजगार) आयोग को पूरी तरह सक्रिय करने का निर्देश दिया है। मुख्यमंत्री ने कहा है कि कामगारों और श्रमिकों के लिए अधिकाधिक सेवायोजन व रोजगार के अवसर सृजित कराएं।

आगे पढ़ें

रैन बसेरों में पुख्ता व्यवस्था के निर्देश

Most Popular