Home लखनऊ Lucknow news- मुख्यमंत्री योगी के नेतृत्व में टीम करेगी वैक्सीन की सुरक्षा

Lucknow news- मुख्यमंत्री योगी के नेतृत्व में टीम करेगी वैक्सीन की सुरक्षा

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मुख्य सचिव, अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य, अपर मुख्य सचिव चिकित्सा शिक्षा, अपर मुख्य सचिव गृह की टीम बनाकर वैक्सीन स्टोरेज की सुरक्षा के प्रबंध करने के निर्देश दिए हैं। जिससे वैक्सीन प्रदेश में आने के बाद उसके भंडारण, वितरण और टीकाकरण में दिक्कतें न हों। मुख्यमंत्री रविवार को अपने आवास पर कोविड वैक्सीन की व्यवस्था की समीक्षा कर रहे थे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में वैक्सीन स्टोरेज क्षमता को 15 दिसंबर 2020 तक बढ़ाकर 2.30 लाख लीटर किया जाए। इसमें किसी तरह की लापरवाही न की जाए। मुख्य सचिव सभी अपर मुख्य सचिवों (एसीएस) के साथ मिलकर पूरी व्यवस्था की निगरानी करें, जिससे वैक्सीन आने के बाद किसी लापरवाही से दिक्कत न पैदा हो।

हर दिन कोल्ड चेन व्यवस्था, भंडारण, टीका लगाने वालों के प्रशिक्षण की समीक्षा हो। टीकाकरण के लिए स्वास्थ्य कर्मियों, फ्रंटलाइन वर्कर की सूची, 50 वर्ष से ऊपर के लोगों की सूची भी समय से बना ली जाए। जिससे वैक्सीन का वितरण जरूरत के अनुसार किया जा सके। उन्होंने निर्देश दिया कि चिकित्सा शिक्षा और चिकित्सा स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी कोविड वैक्सीन को स्टोर करने के लिए प्रदेश के सभी जिलों में कोल्ड चेन स्थापित करने की व्यवस्था पर नजर रखें।

Most Popular