HomeलखनऊLucknow news- मुख्यमंत्री योगी ने सोनभद्र दुर्घटना की जांच के लिए दिए...

Lucknow news- मुख्यमंत्री योगी ने सोनभद्र दुर्घटना की जांच के लिए दिए निर्देश, शटरिंग गिरने से मलबे में फंस गए थे मजदूर

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोनभद्र में एक निजी कंपनी (लैंको कंपनी) के थर्मल पावर प्लांट में हुई दुर्घटना का संज्ञान लेकर स्थानीय प्रशासन को मौके पर पहुंचकर तत्काल राहत कार्य कराने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने अपर मुख्य सचिव ऊर्जा को घटना की जांच कर जिम्मेदारी तय किए जाने के निर्देश भी दिए हैं।

मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से कहा है कि घायलों का समुचित इलाज कराया जाए तथा गंभीर घायलों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा केंद्रों पर भेजा जाए। उन्होंने हिदायत दी है कि मौके पर किसी प्रकार की अव्यवस्था ना होने पाए।

उन्होने अपर मुख्य सचिव ऊर्जा को घटना की जांच कराने का निर्देश दिया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि घटना की जांच कर जिम्मेदारी तय की जाए और तत्काल प्रभावी कार्रवाई की जाए।

बता दें कि उत्तर प्रदेश के सोनभद्र जिले में रविवार सुबह 1200 मेगावाट की अनपरा सी लैंको परियोजना में 600 मेगावाट की यूनिट नंबर दो के अनुरक्षण कार्य के दौरान ब्वायलर का भाड़ा (शटरिंग) गिर गया। इसमें 13 श्रमिक घायल हो गए। इस घटना से परियोजना में हड़कंप मच गया है।

वहां मौजूद लोगों ने बताया कि यूनिट नंबर-दो के ब्वायलर अनुरक्षण के लिए 80 मीटर ऊंचाई पर लगाया गया भाड़ा भरभरा कर गिर गया। इसमें काम कर रहे श्रमिक नीचे गिरकर घायल हो गए। मलबे में फंसे मजदूरों को जब बाहर निकाला गया जिसमें कई की हालत गंभीर है।

Most Popular