Home लखनऊ Lucknow news- मुख्य सचिव ने बताया पूर्वांचल, बुंदेलखंड और गोरखपुर लिंक एक्सप्रेस-वे...

Lucknow news- मुख्य सचिव ने बताया पूर्वांचल, बुंदेलखंड और गोरखपुर लिंक एक्सप्रेस-वे का कब पूरा होगा काम

पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का निर्माण मार्च 2021, बुंदेलखंड एक्सप्रेस- वे दिसम्बर 2021 और गोरखपुर लिंक एक्सप्रेस-वे का निर्माण मार्च 2022 तक पूरा होगा। मंगलवार को मुख्य सचिव राजेंद्र कुमार तिवारी की अध्यक्षता में आयोजित प्रोजेक्ट मॉनिटरिंग ग्रुप की बैठक में यूपीडा के अधिकारियों ने यह दावा किया।

लोक भवन में आयोजित पीएमसी की बैठक में मुख्य सचिव राजेंद्र कुमार तिवारी ने बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे, पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे, गोरखपुर लिंक एक्सप्रेस-वे एवं गंगा एक्सप्रेस-वे के निर्माण की प्रगति की समीक्षा की। यूपीडा के अधिकारियों ने बताया कि एक्सप्रेस-वे के माइल स्टोन-1 के निर्धारित लक्ष्य 10 प्रतिशत के सापेक्ष 10.93 प्रतिशत की प्रगति प्राप्त की जा चुकी है और माइल स्टोन-2 के 15 फरवरी, 2021 तक के निर्धारित लक्ष्य 35 प्रतिशत के सापेक्ष 27.20 प्रतिशत की प्रगति हुई है। इसके अतिरिक्त गंगा एक्सप्रेस-वे के निर्माण के लिए जून 2021 तक शत-प्रतिशत भूमि अर्जन की कार्यवाही पूरी कर ली जाएगी। 

मुख्य सचिव राजेन्द्र कुमार तिवारी ने कहा कि एक्सप्रेस-वे का निर्माण निर्धारित अवधि में पूरा करने के लिए प्रतिदिन समीक्षा की जाए। दीर्घ सेतुओं के निर्माण की टाइमलाइन इस प्रकार निर्धारित की जाए कि बरसात में निर्माण कार्य बाधित न हो और सभी पुलों का निर्माण समय से हो जाए। बैठक में अपर मुख्य सचिव औद्योगिक विकास आलोक कुमार, अपर मुख्य सचिव गृह एवं मुख्य कार्यपालक अधिकारी यूपीडा अवनीश कुमार अवस्थी सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

 

Most Popular