Home लखनऊ Lucknow news- मौसम अपडेट: धीरे-धीरे तीखे होंगे सर्दी के तेवर, रविवार सुबह...

Lucknow news- मौसम अपडेट: धीरे-धीरे तीखे होंगे सर्दी के तेवर, रविवार सुबह कोहरे के बाद निकली धूप ने दी राहत

मौसम एक दो दिन भले ही सामान्य रहे लेकिन इसके बाद सर्दी के तेवर तीखे होने लगेंगे। मौसम विज्ञानियों का कहना है कि पहाड़ों पर हुई बर्फबारी का असर यहां भी दिखेगा। हालांकि सुबह की शुरुआत कोहरे से होगी।

आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक जेपी गुप्ता ने बताया कि पहाड़ों पर हुई बर्फबारी के बाद वहां से आ रही उत्तर-पछुआ हवाएं सर्दी बढ़ाएगी। दिन में धूप रहेगी तो मौसम सामान्य रह सकता है। लेकिन रात में सर्दी बढ़नी शुरू हो जाएगी। सुबह के समय राजधानी समेत आसपास के इलाके में कहीं हल्का मध्यम तो कहीं घना कोहरा भी पड़ सकता है।

वहीं, रविवार की सुबह लखनऊ व आसपास के इलाकों में कहीं मध्यम तो कहीं घना कोहरा रहा। हालांकि, सुबह करीब साढ़े आठ बजे धूप निकल आई तो लोगों ने राहत की सांस ली और छतों व लॉन में धूप सेंकी।

इसके पहले शनिवार को धूप खुलने के कारण दिन का अधिकतम पारा चढ़ गया। शनिवार को दिन का अधिकतम तापमान 24.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि न्यूनतम तापमान 15.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। ये सामान्य से 6 डिग्री सेल्सियस अधिक रहा। वहीं, रविवार को सुबह कोहरा रहा पर करीब साढ़े आठ बजे धूप खिल गई।

घने कोहरे के कारण ट्रेनें लेट, घंटों फंसे रहे यात्री

वहीं, घने कोहरे के कारण सामान्य ट्रेनों के अलावा स्पेशल ट्रेनें भी विलंब से चल रही हैं जिसके कारण यात्रियों को रेलवे स्टेशन पर घंटों इंतजार करना पड़ रहा है। प्रयागराज स्टेशन पर मौजूद एक यात्री के परिजन ने बताया कि मैं दिल्ली से आ रहे अपने भाई का इंतजार कर रहा हूं पर ट्रेन चार घंटे लेट है।

आगे पढ़ें

घने कोहरे के कारण ट्रेनें लेट, घंटों फंसे रहे यात्री

Most Popular