HomeलखनऊLucknow news- यूपी: अब योगी के मंत्री को अजान की आवाज से...

Lucknow news- यूपी: अब योगी के मंत्री को अजान की आवाज से दिक्कत, मस्जिदों पर लगे लाउडस्पीकरों को हटाने की मांग

इलाहाबाद विश्वविद्यालय की कुलपति प्रो. संगीता श्रीवास्तव के बाद अब योगी सरकार के संसदीय कार्य और ग्राम्य विकास राज्य मंत्री आनंद शुक्ला को भी लाउडस्पीकर पर अजान से दिक्कत हो रही है। मंत्री ने एतराज जताते हुए बलिया के जिलाधिकारी को पत्र लिखा है। उन्होंने मस्जिदों पर लगे लाउडस्पीकरों को हटाने की मांग की है।

आनंद शुक्ला ने डीएम को पत्र लिख कर कहा कि नमाज के दौरान अजान के लिए लाउडस्पीकर की ध्वनि आवश्यकता से अधिक है। वहीं इसको लेकर इलाहाबाद विवि की कुलपति ने सबसे पहले शिकायत की थी। जिसके बाद सिविल लाइंस पुलिस ने क्लाइव रोड स्थित मस्जिद पर टंगे दो लाउडस्पीकर उतरवा दिए।

साथ ही निर्धारित ध्वनि सीमा का हवाला देते हुए लाउडस्पीकर की आवाज को भी धीमा करवा दिया। मामले में आईजी रेंज केपी सिंह का कहना है कि तकनीकी पहलुओं को ध्यान में रखते हुए शिकायत की जांच कराई जा रही है। कानून के मुताबिक कार्रवाई की जाएगी। 

क्लाइव रोड, सिविल लाइंस में दशकों से रह रहीं कुलपति ने प्रयागराज के जिलाधिकारी को पत्र लिखकर अपनी शिकायत दर्ज कराई थी। जिसमें लिखा था कि अजान की आवाज उनकी नींद खराब कर देती है। उन्होंने इलाहाबाद हाईकोर्ट के एक आदेश का हवाला देते हुए जिलाधिकारी से अपेक्षा की थी कि वह क्षेत्र में शांति बनाए रखने के लिए आवश्यक कदम उठाएंगे।

 

Most Popular