HomeलखनऊLucknow news- यूपी : ग्रेच्युटी की मांग पर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर गए...

Lucknow news- यूपी : ग्रेच्युटी की मांग पर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर गए वन निगम कर्मचारी

ग्रेच्युटी की मांग पर प्रशासन से कोई बात न बनने पर उप्र. वन निगम कर्मचारी यूनियन ने मंगलवार से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने का एलान किया है। सोमवार को एक दिन की हड़ताल से बात न बनने पर यह निर्णय लिया गया। यूनियन के महामंत्री परशुराम त्रिपाठी ने कहा कि अब वन निगम कर्मचारी आरपार की लड़ाई लड़ेंगे।

यूनियन ग्रेच्युटी और जनशक्ति निर्धारण को लेकर 8 मार्च से निगम मुख्यालय पर धरना दे रही है। आंदोलन के क्रम में सोमवार को एक दिन की हड़ताल की गई। यूनियन के महामंत्री परशुराम ने बताया कि सरकारी निगमों और उपक्रमों में ग्रेच्युटी एक्ट-1972 लागू है। वन निगम में 20-22 वर्षों से दैनिक वेतन पर काम कर रहे कर्मचारियों को इसका लाभ नहीं दिया जा रहा है। इसके अलावा वन निगम में जनशक्ति निर्धारण का प्रस्ताव भी शासन स्तर पर लंबित है।

उन्होंने बताया कि निगम प्रबंधन की ओर से समस्याओं का कोई भी समाधान नहीं दिया गया। इसलिए कर्मचारियों के सामने हड़ताल पर जाने के सिवा और कोई चारा नहीं रह गया है। इंसाफ मिलने तक हड़ताल जारी रहेगी। पूरे प्रदेश में यह हड़ताल लागू होगी। कहीं भी माल की लोडिंग और अनलोडिंग या अन्य कोई काम निगम कर्मी नहीं करेंगे। 

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular