HomeलखनऊLucknow news- यूपी : तीन दिन में शुरू होगी आंगनबाड़ी के रिक्त...

Lucknow news- यूपी : तीन दिन में शुरू होगी आंगनबाड़ी के रिक्त 5300 पदों पर भर्ती प्रक्रिया, जारी हो चुके हैं निर्देश

उत्तर प्रदेश में बाल विकास सेवा एवं पुष्टाहार विभाग में आंगनबाड़ी व मिनी आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं और सहायिकाओं के रिक्त पदों पर भर्ती की प्रक्रिया शुरू होने जा रही है। इसके लिए निदेशक आईसीडीएस डॉ. सारिका मोहन की ओर से सभी डीएम को तीन दिन में भर्ती के लिए जारी करने के निर्देश दिए हैं। प्रदेश में इस समय इन तीनों श्रेणी के करीब 5300 पद खाली हैं।

निदेशक आईसीडीएस ने जिला कार्यक्रम अधिकारियों को भी तीन दिन में खाली पदों का ब्योरा एनआईसी की ओर से विकसित वेबसाइट पर अपलोड कर रिक्तियों के सापेक्ष भर्ती जारी कराने को कहा है। काफी समय से आंगनबाड़ी केंद्रों में पद रिक्त होने से काम प्रभावित हो रहा था। इस बीच जब सरकार ने मिशन रोजगार शुरू किया है तो अब इन पदों को भरने की कवायद शुरू हुई है।

निदेशक ने बताया कि विभाग की वेबसाइट balvikasup.gov.in पर आंगनबाड़ी केंद्रों की रिक्तियों का ब्योरा आरक्षण सहित जिला स्तर पर फीड किया जाएगा। इसके लिए जिला कार्यक्रम अधिकारियों को लॉगइन आईडी और पासवर्ड दिया जा चुका है।

जारी किए जा चुके हैं विस्तृत दिशा निर्देश

आंगनबाड़ी, मिनी आंगनबाड़ी और सहायिकाओं के खाली पदों को भरने के संबंध में इससे पहले जनवरी में विस्तृत निर्देश जारी किए जा चुके हैं। उसी क्रम में अगले तीन दिनों में जिलों में आरक्षणवार खाली पदों की फीडिंग वेबसाइट पर की जाएगी। इसके बाद भर्ती के लिए जारी किया जाएगा।

45 दिन में पूरी होगी भर्ती प्रक्रिया
निदेशक ने बताया कि भर्ती प्रक्रिया की समयसीमा तय कर दी गई है। अगले तीन दिनों में जारी होंगे। जारी होने के 21 दिनों तक ऑनलाइन आवेदन के लिए अभ्यर्थियों को समय दिया जाएगा। पूरी भर्ती प्रक्रिया जारी होने के 45 दिनों में पूरी करने के आदेश दिए गए हैं।

जारी किए जा चुके हैं विस्तृत दिशा निर्देश

Most Popular