Home लखनऊ Lucknow news - यूपी: दो IPS अफसरों पर एक्शन: DIG अनंतदेव सस्पेंड...

Lucknow news – यूपी: दो IPS अफसरों पर एक्शन: DIG अनंतदेव सस्पेंड हुए, दिनेश कुमार पी. को नोटिस मिला; कानपुर शूटआउट की जांच के बाद SIT ने कार्रवाई की सिफारिश की थी

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आईपीएस अफसर अनंत देव तिवारी कानपुर के एसएसपी रहे हैं। उनके गैंगस्टर विकास दुबे के खास जय बाजपेयी के साथ की फोटो सामने आई थी। इसके अलावा सीओ देवेंद्र मिश्र के बीच बातचीत का ऑडियो भी सामने आया था। जिससे उनकी भूमिका पर सवाल उठे थे।

कानपुर के बिकरु गांव में दो जुलाई की रात हुए शूटआउट की एसआईटी ने जांच की थी। इस प्रकरण में सूत्रों के हवाले से बड़ी खबर आ रही है कि SIT (स्पेशल इनवेस्टीगेशन टीम) की सिफारिश पर कानपुर में एसएसपी रहे अनंतदेव तिवारी को योगी सरकार ने सस्पेंड कर दिया है। वे वर्तमान में पीएससी मुरादाबाद में डीआईजी के पद पर थे। वहीं, एसएसपी दिनेश पी को नोटिस दिया गया है। हालांकि इसकी अभी कोई अधिकारिक घोषणा नहीं हुई है।

SIT की सिफारिश पर बीते 15 सालों से बिकरु इलाके में तैनात रहे सीओ, एडिशनल एसपी समेत छह सब इंस्पेक्टर/इंस्पेक्टर पर भी जल्द ही कार्रवाई होगी। यहां गैंगस्टर विकास दुबे को गिरफ्तारी करने पहुंची तीन थानों की पुलिस टीम पर बदमाशों ने हमला कर दिया था। इस दौरान सीओ देवेंद्र मिश्र समेत आठ पुलिसकर्मियों की हत्या कर दी गई थी।

Input – Bhaskar.com

Most Popular