HomeलखनऊLucknow news- यूपी: नहीं मिल रहा रेमडेसिविर, मुख्यमंत्री का आदेश- गुजरात से...

Lucknow news- यूपी: नहीं मिल रहा रेमडेसिविर, मुख्यमंत्री का आदेश- गुजरात से तत्काल 25 हजार इंजेक्शन मंगवाएं

विस्तार

यूपी में कोरोना के कहर के बीच अस्पतालों में बेड को लेकर मारामारी की स्थिति है। अब प्रदेश में रेमडेसिविर इंजेक्शन नहीं मिल पा रहा है। इस पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने स्वास्थ्य विभाग को गुजरात के अहमदाबाद से तत्काल 25 हजार इंजेक्शन खरीदने के आदेश दिए हैं। मुख्यमंत्री योगी के आदेशानुसार, स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी राजकीय वायुयान से आज ही अहमदाबाद से रेमडेसिविर इंजेक्शन लाने जा रहे हैं।

 

Seeing the shortage of Remdesivir in UP, Chief Minister Yogi Adityanath (in file pic) has directed the state health dept to acquire 25,000 injections of Remdesivir from Gujarat’s Ahmedabad on urgent basis: Chief Minister’s Office (CMO) pic.twitter.com/d049OheO9P

— ANI UP (@ANINewsUP) April 14, 2021

 
बता दें कि यूपी में कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है। मंगलवार को 18 हजार नए मरीज सामने आए। सर्वाधिक संक्रमित लखनऊ में हैं। यहां तक कि कानून मंत्री ब्रजेश पाठक ने स्वास्थ्य विभाग को पत्र लिखकर इस पर चिंता जताई है।

उत्तर प्रदेश के विधि एवं न्याय मंत्री ब्रजेश पाठक ने लखनऊ में चिकित्सा व्यवस्थाओं को चिंताजनक बताया है। उन्होंने कहा कि कोरोना की जांच रिपोर्ट मिलने में चार से सात दिन का समय लग रहा है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी दफ्तर से मरीजों को भर्ती की स्लिप भी दो-दो दिन में मिल रही है। इतना ही नहीं, एक बार फोन करने पर एंबुलेंस भी 5-6 घंटे में पहुंच रही है। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव को लिखे पत्र में पाठक ने चेताया है कि अगर कोरोना की स्थिति को नियंत्रित नहीं किया गया तो लखनऊ में लॉकडाउन लगाना पड़ सकता है।

प्रतिदिन चार से पांच हजार मरीजों की तुलना में अस्पतालों में बेड की संख्या बहुत कम

प्रतिदिन चार से पांच हजार मरीजों की तुलना में अस्पतालों में बेड की संख्या बहुत कम

Most Popular