Home लखनऊ Lucknow news- यूपी: पहाड़ों से आ रही बर्फीली पछुआ हवाओं से ठंड...

Lucknow news- यूपी: पहाड़ों से आ रही बर्फीली पछुआ हवाओं से ठंड ने दिखाए तीखे तेवर, गलन व कोहरे के साथ हुई सुबह

पहाड़ों से आ रही गलन भरी बर्फीली पछुआ हवाओं ने उत्तर प्रदेश में कड़ाके की ठंड को तेजी से बढ़ाया है। वहीं, बुधवार की सुबह भी गलन और कोहरे के साथ हुई। हालांकि, लखनऊ व आसपास के इलाकों में करीब 10 बजे तक धूप निकल आई।

वहीं, प्रदेश के पश्चिमी हिस्सों में कई इलाकों का न्यूनतम तापमान मंगलवार को 4 से 6 डिग्री सेल्सियस के बीच दर्ज किया गया इन सब के बीच मौसम विभाग ने प्रदेश में अगले कुछ दिनों तक कहीं-कहीं घना कोहरा पड़ने की चेतावनी जारी की है। जबकि पश्चिमी और पूर्वी उतर प्रदेश के हिस्सों में कहीं-कहीं शीतलहर की भी चेतावनी जारी की है।

पछुआ हवाओं से बढ़ी गलन भरी ठंड के चलते प्रदेश में कानपुर शहर 4.4 डिग्री, मुजफ्फरनगर 4.6 डिग्री के साथ ठंडे स्थान रहे। हरदोई, फुरसतगंज, अलीगढ़, लखनऊ , मेरठ आदि स्थानों पर न्यूनतम तापमान 5 से 8 डिग्री के आसपास दर्ज किया गया।

आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक जेपी गुप्ता ने मंगलवार को बताया पहाड़ों से आ रही उत्तर-पश्चिम हवाओं के चलते ही गलन भरी ठंड का एहसास हो रहा है। प्रदेश में कई स्थानों का न्यूनतम पारा नीचे जा रहा है। आने वाले दो-तीन दिनों तक यह दौर रहेगा। उसके बाद हवाओं का जोर कम पड़ने पर तापमान में उतार-चढ़ाव देखा जा सकता है।

Most Popular