Home लखनऊ Lucknow news- यूपी: पुलिस का नोटिस मिलते ही डिप्रेशन में आया युवक,...

Lucknow news- यूपी: पुलिस का नोटिस मिलते ही डिप्रेशन में आया युवक, खुद को गोली से उड़ाया, पढ़ें क्या है पूरा मामला

रायबरेली जिले के ऊंचाहार थाना इलाके में एक युवक ने मंगलवार को लाइसेंसी बंदूक से खुद को गोली मारकर खुदकुशी कर ली। कहा जा रहा है कि पुलिस की नोटिस मिलते ही युवक डिप्रेशन में आ गया था। इसी वजह से उसने पिता की लाइसेंसी रायफल से दाढ़ी के नीचे सटाकर गोली मारकर जान दी। 

घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंचकर जांच की। परिजनों का कहना है कि एक व्यक्ति बेटे के खिलाफ फर्जी तरीके से शिकायत कर रहा था। मामले में पुलिस की तरफ से नोटिस दिया गया था। इससे युवक डिप्रेशन में आ गया था। हालांकि स्थानीय पुलिस का दावा है कि युवक मानसिक रूप से बीमार था। इसी वजह से उसने खुदकुशी की है।

ऊंचाहार कोतवाली क्षेत्र के गांव पूरे बल्दू मजरे मिर्जापुर ऐहारी गांव निवासी धर्मेंद्र मिश्रा (24) पुत्र हिमालय मिश्र मंगलवार की सुबह अपने घर पर था। इसी दौरान घर के अंदर गोली चलने की आवाज सुनकर घर और आसपास के लोग दौड़कर मौके पर पहुंचे। 

देखा तो धर्मेंद्र जमीन पर पड़ा था। वहीं पर लाइसेंसी रायफल भी पड़ी थी। कमरे में मांस के टुकड़े देखकर हर कोई सन्न रह गया। धर्मेंद्र की मौत से परिजनों में कोहराम मच गया। पिता हिमांलय मिश्रा का आरोप है कि बेटे को सीओ कार्यालय से एक नोटिस मिला था। 

नोटिस मिलने के बाद बेटा डिप्रेशन में चला गया था। गांव का एक व्यक्ति ही बेटे के खिलाफ फर्जी तरीके से शिकायत कर रहा था। इसी वजह से उसने लाइसेंसी रायफल से गोली मारकर खुदकुशी कर ली। बेटे की मौत से परिजनों में कोहराम मच गया। कोतवाल विनोद सिंह का कहना है कि घटनाक्रम की पड़ताल की जा रही है। शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है।

शिकायत मिलने पर नोटिस देकर बुलाया गया था-सीओ
सीओ डलमऊ अशोक सिंह का कहना है कि धर्मेद्र मिश्रा के गोली मारकर खुदकुशी की है। उसके गांव के ही राजकुमार ने रजिस्ट्री के जरिए शिकायत की थी कि मृतक धर्मेद्र उसे लाइसेंसी रायफल लेकर धमकाता है। इस मामले में नोटिस देकर मृतक के अलावा शिकायतकर्ता को बयान के लिए बुलाया गया था। 

मृतक मानसिक रूप से बीमार था। वह लोगों को लाइसेंसी रायफल दिखाकर धमकाता था। नोटिस मिलने के चलते युवक के खुदकुशी किए जाने की बात गलत है। पूरे घटनाक्रम की पड़ताल कराई जा रही है।
 

आगे पढ़ें

Most Popular