Home लखनऊ Lucknow news- यूपी में एयर कनेक्टिविटी बढ़ाने पर जोर, अयोध्या व जेवर...

Lucknow news- यूपी में एयर कनेक्टिविटी बढ़ाने पर जोर, अयोध्या व जेवर एयरपोर्ट का काम जल्द शुरू करने का निर्देश

नागरिक एवं उड्डयन मंत्री नंदगोपाल गुप्ता नंदी ने कहा कि प्रदेश में अंतरराज्यीय एयर कनेक्टिविटी बढ़ाई जाए। उन्होंने बरेली, प्रयागराज, हिंडन, कानपुर नगर, वाराणसी तथा लखनऊ एयरपोर्ट से कनेक्टिविटी बढ़ाने, विकास कार्यों को समय से पूरा करने और नए रूट से उड़ानों के जल्द संचालन के निर्देश दिए।

वह गुरुवार को सचिवालय में आरसीएस रूट पर उड़ानों के संचालन, राजकीय विमानों की उपयोगिता, विभाग की नियमावली में संशोधन और प्रस्तावित फ्लाइंग क्लब नीति की समीक्षा कर रहे थे।

नंदी ने आरसीएस में चयनित एयरपोर्ट पर राज्य पुलिस बल व अग्निशमन कर्मियों की तैनाती करने और आगरा एयरपोर्ट के विकास में आ रही समस्याओं को दूर करने को कहा है। उन्होंने हिंडन एयरपोर्ट से एयर कनेक्टिविटी बढ़ाने, बरेली एयरपोर्ट से जल्द उड़ानों का संचालन शुरू करने और झांसी एयरपोर्ट को 19 सीटर वायुयानों के लिए उपयोगी बनाने को कहा है।

उन्होंने कहा कि जेवर और अयोध्या एयरपोर्ट पर विकास कार्य जल्द शुरू किए जाएं। विभाग के निदेशक सुरेंद्र सिंह ने बताया कि एयरोनॉटिकल ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट की ओर से प्रदेश में कौशल विकास मिशन के तहत चार नए विमानन कोर्स शुरू किए जाएंगे। बैठक में विभाग के प्रबंधक परिचालन सुनील कौरा, वित्त नियंत्रक वीके राय, मुख्य अभियंता शोभित दारा मौजूद रहे।

Most Popular