HomeलखनऊLucknow news- यूपी में कोरोना से बेकाबू होते हालात : उप मुख्यमंत्री...

Lucknow news- यूपी में कोरोना से बेकाबू होते हालात : उप मुख्यमंत्री भी चपेट में, अलीगढ़ में पांच की मौत, ऑक्सीजन की किल्लत जारी

कोरोना की दूसरी लहर देश और दिल्ली के साथ ही उत्तर प्रदेश पर भी भारी पड़ रही है। यूपी के अस्पतालों में ऑक्सीजन और बेड की कमी से हालात संभलने की जगह लगातार बिगड़ रहे हैं। वहीं, संक्रमितों की संख्या नए रिकॉर्ड बना रही है। अगर पिछले 24 घंटों की बात करें तो प्रदेश में 33214 नए मरीज मिले हैं जबकि 187 लोगों की मौत हो चुकी है। प्रदेश के उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा और उनकी पत्नी को को कोरोना हो गया है।

उधर अलीगढ़ के एक अस्पताल में पांच मरीजों की मौत हो गई है। इस पर उनके परिजनों ने अस्पताल में हंगामा कर दिया। हालांकि अस्पताल प्रबंधन का कहना है कि ऑक्सीजन की मांग के एक घंटे बाद आपूर्ति कर दी गई थी।

लेकिन ऑक्सीजन की कमी और किल्लत से पूरा प्रदेश जूझ रहा है। नोए़डा में इलाज के लिए भटक रहा संदीप वर्मा ने कई अस्पतालों के चक्कर काटे लेकिन उन्हे किसी मे अंदर ही नहीं आने दिया। उनके साथ मरीज का ऑक्सीजन स्तर 75 तक पहुंच गया है।

प्रदेश के अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि इस समय प्रदेश में सक्रिय मरीजों की संख्या 242265 है और अब तक 10346 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, लखनऊ में बीते 24 घंटे में 5902 मरीज मिले हैं। जबकि 21 मौतें रिकॉर्ड की गईं। इसके पहले मंगलवार को आंकड़ा पांच हजार रहा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular