Home लखनऊ Lucknow news- यूपी में जल्द बनकर तैयार होंगे 12 नए एयरपोर्ट: नागरिक...

Lucknow news- यूपी में जल्द बनकर तैयार होंगे 12 नए एयरपोर्ट: नागरिक उड्डयन मंत्री

उत्तर प्रदेश के नागरिक उड्डयन मंत्री नंद गोपाल नंदी ने कहा कि प्रदेश में 12 नए एयरपोर्ट जल्द बनकर तैयार होंगे। प्रदेश में संचालित 8 एयरपोर्ट पर विकास और सुधार के लिए भी प्रदेश सरकार ने बजट जारी किया है। उन्होंने कहा कि कानपुर और गोरखपुर एयरपोर्ट पर नए सिविल एन्क्लेव का निर्माण कराया जाएगा।

नागरिक उड्डयन मंत्री ने विधानमंडल भवन स्थित अपने कक्ष में प्रदेश में एयरपोर्ट निर्माण की समीक्षा की। उन्होंने बताया कि गोरखपुर एयरपोर्ट पर नया सिविल एन्क्लेव बनाया जा रहा है। कानपुर एयरपोर्ट में नए सिविल एन्क्लेव के लिए 50 एकड़ भूमि एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया को उपलब्ध कराई गई है।

नंदी ने बताया कि रीजनल कनेक्टिविटी स्कीम (आरसीएस) में चयनित अलीगढ़, आजमगढ़, श्रावस्ती तथा मुरादाबाद एयरपोर्ट्स का नो-फ्रिल्स एयरपोर्ट के रूप में विकसित किया जा रहा है। इन एयरपोर्ट पर 85 प्रतिशत तक काम पूरा हो गया है।

उन्होंने बताया कि अलीगढ़ के लिए 4 करोड़ 26 लाख रुपये की मंजूरी मिल गई है। मुरादाबाद के लिए भी जल्द राशि स्वीकृत होगी। उन्होंने बताया कि चित्रकूट और सोनभद्र एयरपोर्ट पर जलापूर्ति एवं स्ट्रीट लाइटों के लिए राशि जारी हो गई है।

प्रयागराज एयरपोर्ट पर ड्रेनेज के लिए 1 करोड़ 20 लाख रुपये का प्रस्ताव मिला है। पीडब्ल्यूडी के मुख्य अभियन्ता से उसका परीक्षण कराया जा रहा है।

source url

Most Popular