HomeलखनऊLucknow news- यूपी में लगातार बिगड़ रहे हालात: बीते 24 घंटे में...

Lucknow news- यूपी में लगातार बिगड़ रहे हालात: बीते 24 घंटे में मिले 33 हजार से अधिक कोरोना मरीज, 187 मौतें

विस्तार

यूपी के अस्पतालों में ऑक्सीजन और बेड की कमी से हालात संभलने की जगह लगातार बिगड़ रहे हैं। वहीं, संक्रमितों की संख्या नए रिकॉर्ड बना रही है। अगर पिछले 24 घंटों की बात करें तो प्रदेश में 33214 नए मरीज मिले हैं जबकि 187 लोगों की मौत हो चुकी है।

प्रदेश के अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि इस समय प्रदेश में सक्रिय मरीजों की संख्या 242265 है और अब तक 10346 लोगों की मौत हो चुकी है। 

वहीं, लखनऊ में बीते 24 घंटे में 5902 मरीज मिले हैं। जबकि 21 मौतें रिकॉर्ड की गईं। इसके पहले मंगलवार को आंकड़ा पांच हजार रहा।

मंगलवार को भी शहर के दो प्रमुख श्मशान स्थलों पर करीब 200 शव अंतिम संस्कार के लिए पहुंचे। सोमवार की तुलना में यह आंकड़ा करीब 50 तक कम रहा, मगर सामान्य मौतों का आंकड़ा चिंता बढ़ा रहा है। श्मशान के पंडे भी अब ऊपर वाले से दया करने की प्रार्थना कर रहे हैं।

श्मशान स्थलों पर अंतिम संस्कार कराने वाले कहते हैं कि साल में कभी कभार अधिक गर्मी या अधिक सर्दी में ऐसा होता था कि 25-30 शव अंतिम संस्कार को आएं। वरना सामान्य तौर पर 15 से 20 का आंकड़ा रहता है। मगर, इधर तो यह संख्या रोजना 200 के पार ही जा रही है। 

कोरोना से दो पुलिस अफसरों को मातृ शोक, एक की पत्नी ने दम तोड़ा

कोरोना संक्रमण से दो पुलिस अधिकारियों की मां और एक पुलिस अधिकारी की पत्नी की मौत हो गई। पुलिस मुख्यालय लखनऊ में तैनात शुभ्रा भाष्कर की माता धर्मावती का निधन हो गया। वह कोविड संक्रमण के चलते एक निजी हॉस्पिटल में भर्ती थीं। शुभ्रा भाष्कर के पति पुर्णेंदु सिंह लखनऊ पुलिस कमिश्नरेट में अपर पुलिस उपायुक्त के पद पर तैनात हैं।

उधर, एसआईटी में तैनात अपर पुलिस अधीक्षक अमृता मिश्रा की मां पुष्पा मिश्रा (74 वर्ष) की कोविड संक्रमण के चलते मौत हो गई। उनके पति मनोज अवस्थी गोरखपुर में अपर पुलिस अधीक्षक के पद पर तैनात हैं। वहीं, आईपीएस आदित्य प्रकाश वर्मा जो कासगंज में अपर पुलिस अधीक्षक के पद पर तैनात हैं उनकी पत्नी सीमा का निधन कोरोना संक्रमण से हो गया। उनका इलाज नोएडा के एक निजी हॉस्पिटल में चल रहा था।

कोरोना से दो पुलिस अफसरों को मातृ शोक, एक की पत्नी ने दम तोड़ा

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular