HomeलखनऊLucknow news- यूपी : राजधानी के दो अस्पतालों में लगेगा जेल बंदियों...

Lucknow news- यूपी : राजधानी के दो अस्पतालों में लगेगा जेल बंदियों को टीका

जिला जेल में बंद बीमार व बुजुर्ग बंदियों को भी कोरोना वैक्सीन लगाई जाएगी।  स्वास्थ्य विभाग ने इसके लिए दो अस्पतालों का चयन किया है। इसमें महिला अस्पताल में महिला बंदी व पुरुष अस्पताल में पुरुष को टीका लगाया जाएगा। वहीं इस मामले को लेकर मानवाधिकार आयोग ने शासन से बीमार व बुजुर्ग बंदियों के टीकाकरण कराए जाने के बारे में जानकारी तलब की है।

गोसाईगंज स्थित जिला कारागार में करीब 4000 बंदी हैं। इसमें कई बंदी बीमार-बुजुर्ग भी हैं। कोरोना से बचाव के लिए इन्हें भी टीका लगाया जाना है। हालांकि अभी तक किसी भी बंदी को टीका नहीं लगाया गया है। उप्र मानवाधिकार के सदस्य न्यायमूर्ति केपी सिंह ने जेलों में बंद बीमार-बुजुर्ग बंदियों के टीकाकरण की स्थिति के बारे में शासन से रिपोर्ट मांगी है। मानवाधिकार जरिए खुद ही मामले को संज्ञान में लिए जाने बाद हरकत में आए स्वास्थ्य विभाग ने डफरिन अस्पताल में महिला बंदी व पुरुष के लिए सिविल अस्पताल को बूथ बनाया गया है।

सीएमओ डॉ. संजय ने बताया कि बंदी व कैदियों के लिए दो बूथ बनाए गए हैं। यहां पर वह आकर अपना टीकाकरण करा सकते हैं। बताया दोनों जगह पर टीकाकरण शुरू भी हो चुका है। 

 

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular