HomeलखनऊLucknow news- यूपी : सप्ताहांत बंदी के दौरान दिल्ली से यूपी आ...

Lucknow news- यूपी : सप्ताहांत बंदी के दौरान दिल्ली से यूपी आ सकेंगे उद्योगों में काम करने वाले

विस्तार

शनिवार-रविवार को सप्ताहांत बंदी के दौरान औद्योगिक गतिविधियां सामान्य रखने के लिए सरकार ने औद्योगिक संगठनों से भी सहयोग मांगा है। सरकार की ओर से औद्योगिक इकाइयों को हर तरह की मदद का भरोसा दिलाया है। दिल्ली में लॉकडाउन की वजह से नोएडा, गाजियाबाद और अन्य सीमावर्ती जिलों दिल्ली से आने जाने वालों को आवागमन और औद्योगिक इकाइयों के कच्चे माल के परिवहन में किसी तरह की बाधा न आए, इसके लिए राज्य सरकार ने दिल्ली के उपराज्यपाल से भी बात की है।

सप्ताहांत बंदी के दौरान बड़ी और छोटी औद्योगिक इकाइयों का संचालन सामान्य बनाए रखने के लिए बृहस्पतिवार को औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना, एमएसएमई मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह, अपर मुख्य सचिव एमएसएमई नवनीत सहगल, अपर मुख्य सचिव औद्योगिक विकास अरविंद कुमार ने आईआईए, सीआईआई, फिक्की, लघु उद्योग भारती, एमएसएमई नोएडा तथा गारमेंट एंड टैक्सटाइल एसोसिएशन के प्रतिनिधियों के साथ वर्चुअल बैठक की। बाद में मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल से बात की।

बैजल ने आश्वस्त किया कि दिल्ली से यूपी जाने वाले कच्चे माल के परिवहन और उद्योगों के प्रबंधन से जुड़े लोगों व श्रमिकों की आवाजाही में किसी तरह की बाधा नहीं आने दी जाएगी। परिचय पत्र या प्राधिकार पत्र दिखाकर आवागमन की अनुमति होगी। बैठक में औद्योगिक संगठनों के प्रतिनिधियों ने बताया ऑक्सीजन की किल्लत को देखते हुए औद्योगिक ऑक्सीजन को मेडिकल में कनवर्ट करके इलाज के लिए आपूर्ति शुरू कर दी गई है। उद्योगों से जुड़े लोगों ने श्रमिकों का टीकाकरण कराने मांग रखी जिस पर शासन की ओर से कैंप लगाकर श्रमिकों का वैक्सीनेशन कराने के लिए आश्वस्त किया गया है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular