HomeलखनऊLucknow news- यूपी : स्वाट टीम की कस्टडी में युवक की मौत,...

Lucknow news- यूपी : स्वाट टीम की कस्टडी में युवक की मौत, परिजनों ने पुलिस पर लगाए गंभीर आरोप

अम्बेडकरनगर जिले की स्वाट टीम की कस्टडी में युवक की मौत हो गई। स्वाट टीम ने ही युवक को गुरुवार देर रात जिलाअस्पताल में भर्ती कराया था। उसकी वहीं मौत हो गई। परिजनों ने पिटाई का आरोप लगाते हुए दोषी पुलिस कर्मियों पर केस दर्ज करने के लिए तहरीर दी है।

शुक्रवार अपराह्न उस समय जिला मुख्यालय पर हड़कंप मच गया जब खबर आई कि पुलिस कस्टडी में हुई पिटाई से युवक की मौत हो गई है। आजमगढ़ जनपद के पवई थाना अंतर्गत हाजीपुर निवासी शहाबुद्दीन ने डीएम को भेजे पत्र में बताया कि उनके बड़े भाई जियाउद्दीन 24 मार्च को रिश्तेदारी के लिए निकले थे। रास्ते से ही पुलिसकर्मियों ने उन्हें पकड़ लिया। इसके बाद 25 मार्च की देर रात मेरे भाई की पत्नी के मोबाइल पर फोन आया कि आपके पति की हालत बहुत खराब है। आप लोग अस्पताल आ जाइए। रात में उस फोन पर कई बार प्रयास किया गया, लेकिन यह पता नहीं चल पाया कि किस अस्पताल आना है। 

बाद में शुक्रवार दोपहर यह जानकारी मिली कि जिला अस्पताल अम्बेडकरनगर में जियाउद्दीन की मौत हो गई है। इसके बाद वह सब अकबरपुर पहुंचे। डीएम को संबोधित पत्र में कहा गया कि पुलिस ने उसके भाई को बुरी तरह प्रताड़ित किया। इसी प्रताड़ना के बीच उसकी हत्या कर दी गई। ऐसे में न्यायिक जांच कराते हुए मामले में केस दर्ज कराया जाए। उधर, जिला अस्पताल में सीओ सिटी के नेतृत्व में पहुंची पुलिस टीम अभी वीडियोग्राफी करा रही है। पत्नी और पिता के आने का इंतजार हो रहा है।

Most Popular