Home लखनऊ Lucknow news - योगी सरकार की कार्रवाई: सूचना एवं जनसंपर्क विभाग का...

Lucknow news – योगी सरकार की कार्रवाई: सूचना एवं जनसंपर्क विभाग का मामला; नियम विरुद्ध पदोन्नति होने से चार अफसरों को पर गिरी गाज, दो अफसरों को फिर बनाया चपरासी

उत्तर प्रदेश में सूचना विभाग में नियम के विरुद्ध पदोन्नति पाए दो चार अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की गई है।

दो अन्य अधिकारी भी अपने मूल पद पर भेजे गये, इन चारों की नियम विरुद्ध पदोन्नति की गई थी

उत्तर प्रदेश सरकार ने सूचना एवं जन सम्पर्क विभाग में नियम विरुद्ध पदोन्नति पाए चार अफसरों पर कार्रवाई की गई है। सूचना विभाग के अधीन क्षेत्रीय प्रचार संगठन के 4 अधिकारियों को वापस उनके मूल पद पर भेज दिया है। इन चारों की नियम विरुद्ध पदोन्नति की गई थी। यह आदेश तत्काल प्रभाव से लागू होगा।

सूचना निदेशक शिशिर सिंह ने बताया कि बरेली में अपर जिला सूचना अधिकारी नरसिंह व फिरोजाबाद के अपर जिला सूचना अधिकारी दयाल शंकर को उनके मूल चपरासी पद पर वापस भेज दिया गया है। उन्होंने बताया कि मथुरा में अपर जिला सूचना अधिकारी विनोद कुमार शर्मा व भदोही में अपर जिलाधिकारी सूचना अधिकारी अनिल कुमार सिंह को सिनेमा आपरेटर सह प्रचार सहायक पद पर वापस भेजा गया है।

उन्होंने बताया कि चारों अधिकारियों को उच्च न्यायालय में योजित रिट (संख्या 1817/2020 के अनुक्रम में शासन के पत्र संख्या 1291/उन्नीस–1-20-12रिट/2020 दिनांक 9.12.2020) के अनुपालन में किया गया है। बताया जा रहा पूरे मामले की फाइल बीते छह महीने से विभाग में लटकी थी। जैसे ही सूचना निदेशक को पूरे मामले में आरोप सही पाए जाने की जानकारी हुई उन्होंने तत्काल अनुपालन कराने के लिए निर्देश जारी कर दिए हैं।

source url

Most Popular