HomeलखनऊLucknow news - योगी सरकार के चार साल का रिपोर्ट कार्ड: CM...

Lucknow news – योगी सरकार के चार साल का रिपोर्ट कार्ड: CM योगी ने किया विकास पुस्तिका का विमोचन, सरकार की उपलब्धियां गिनाईं: कहा- चार साल में UP की पहचान बदली

योगी सरकार के चार साल पूरे होने पर सीएम योगी ने लोकभवन में की प्रेस कांफ्रेंस। - Dainik Bhaskar

योगी सरकार के चार साल पूरे होने पर सीएम योगी ने लोकभवन में की प्रेस कांफ्रेंस।

उत्तर प्रदेश में चार वर्ष पहले मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने वाले योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को सरकार के चार साल का रिपोर्ट कार्ड प्रस्तुत करते हुए सरकार की उपलब्धियां गिनाईं और पीएम मोदी की जमकर तारीफ की। इस मौके पर योगी ने कहा कि चार साल पहले सरकार के सामने काफी चुनौतियां थी और उसके बीच सरकार ने दायित्व संभाला था। इस दौरान पीएम के मार्गदर्शन में प्रदेश का विकास हुआ है। योगी ने कहा कि पिछले चार सालों में हमने यूपी सरकार की पहचान बदली है। हमने प्रदेश को बीमारू राज्य से बाहर लाने में सफलता हासिल की है।

इस मौके पर उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, उपमुख्यमंत्री डॉ दिनेश शर्मा और प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह समेत कई वरिष्ठ मंत्री लोकभवन में मौजूद थे। सीएम योगी आदित्यनाथ लोक भवन में अपने चार वर्ष के कार्यकाल की उपलब्धि पर प्रकाश डालते हुए योगी ने सरकार की उपलब्धियों का जमकर बखान किया।

तत्कालीन सरकारों ने केंद्र की योजनाओं पर ध्यान नहीं दिया

योगी ने कहा कि चार साल पहले यूपी में केंद्रीय योजनाओं को तरजीह नहीं दी जाती थीं। सरकारी योजनाओं को इमानदारी से तत्कालीन सरकारों ने लागू नहीं किया। केंद्र सरकार के साथ मिलकर राज्य सरकार ने वर्तमान में जो उपलब्धियां हासिल की हैं उसमें यूपी कई योजनाओं में नंबर वन पर है। योगी ने कहा कि केंद्र सरकार की सभी योजनाओं में यूपी जहां पहले बहुत पीछे हुआ करता था, आज उन सबमें यूपी बेहतरीन कार्य पद्धति की वजह से पहले नंबर पर है।

खबरें और भी हैं…

Most Popular