HomeलखनऊLucknow news- राजधानी में लोकबंधु व रामसागर मिश्र अस्पताल फिर बनाए गए...

Lucknow news- राजधानी में लोकबंधु व रामसागर मिश्र अस्पताल फिर बनाए गए लेवल-2 कोविड हॉस्पिटल

लखनऊ। कोरोना के बढ़ते मामलों से एक बार फिर अस्पतालों की व्यवस्था बदलने जा रही है। स्वास्थ्य विभाग ने लोकबंधु और राम सागर मिश्र को दोबारा कोविड अस्पताल बनाने का निर्णय लिया है। दोनों को लेवल-2 के तहत आरक्षित किया जा रहा है। इसके अलावा तीन निजी अस्पतालों मेदांता, चंदन और मेयो को एलर्ट पर रखा गया है।

राजधानी में अभी लेवल-3 केजीएमयू, एसजीपीजीआई और लोहिया संस्थान ही कोविड के लिए आरक्षित हैं। पिछले पांच दिनों में कोरोना के 380 से अधिक नए केस सामने आने के कारण तीनों चिकित्सा संस्थानों में 50 फीसदी से ज्यादा बेड भर चुके हैं। सीएमओ डॉ. संजय भटनागर ने बताया कि संक्रमण की तेजी को देखते हुए लोकबंधु व राम सागर को दोबारा लेवल-2 कोविड अस्पताल बनाया जा रहा है। यहां अगले दो दिनों में 100-100 बेड तैयार करने के निर्देश दिए गए हैं।

रामसागर में ओपीडी बंद, लोकबंधु में फिलहाल चलती रहेगी

बीकेटी स्थित राम सागर मिश्र अस्पताल में सोमवार से ओपीडी व इमरजेंसी सेवा दोनों बंद कर दी जाएंगी। डॉ. रोहित सिंह ने बताया कि अस्पताल को पूरी तरह कोविड डेडिकेटेड बनाने का आदेश है। इसमें आईसीयू के चार बेड होंगे। इस समय अस्पताल में 30 से 35 मरीज भर्ती हैं। उनकी स्थिति के हिसाब से डिस्चार्ज किया जाएगा। उधर, लोकबंधु अस्पताल की सीएमएस डॉ. अमिता यादव ने बताया कि एल-2 के लिए 100 बेड तैयार किए जा रहे हैं। इसमें 30 बेड आईसीयू के होंगे। अस्पताल में कुल 300 बेड हैं। भर्ती मरीजों की संख्या 150 है। अभी ओपीडी व आईपीडी बंद करने का निर्देश नहीं है, यह चलती रहेगी।

Most Popular