Home लखनऊ Lucknow news- राज्यपाल व सीएम समेत कई नेताओं ने दी मकर संक्रांति...

Lucknow news- राज्यपाल व सीएम समेत कई नेताओं ने दी मकर संक्रांति एवं लोहड़ी की बधाई

राज्यपाल आनंदीबेन पटेल व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत कई नेताओं ने प्रदेशवासियों को मकर संक्रांति एवं लोहड़ी की बधाई देते हुए उनकी सुख-समृद्धि एवं निरोगमय जीवन की कामना की है।

राज्यपाल ने अपने बधाई संदेश में कहा कि इस त्यौहार के माध्यम से हमारे समाज में प्रेम, स्नेह का बंधन मजबूत हो तथा देश में समृद्धि और खुशहाली बढ़े।

मुख्यमंत्री ने अपने शुभकामना संदेश में कहा कि देश के विभिन्न भागों में मकर संक्रांति का विशिष्ट पर्व विभिन्न रूपों में मनाया जाता है। यह पर्व हमारे देश की समृद्ध विरासत एवं सांस्कृतिक एकता का प्रतीक है। मुख्यमंत्री ने मकर संक्त्रसंति और खिचड़ी पर्व पर समस्त अनुष्ठानों में कोविड-19 के प्रोटोकॉल तथा सोशल डिस्टेसिंग का पूर्ण पालन करने की अपील की है। विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित ने कहा कि मकर संक्त्रसंति पर्व हमें उष्मा व प्रकाश अपने भीतर लाने और दूसरों तक इसका प्रसार करने की प्रेरणा प्रदान करता है, जिसमें हमारे देश की बहुरंगी संस्कृत के दर्शन होते हैं।

इसके अलावा उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद  मौर्य,मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी, ब्रजेश पाठक, डॉ. महेंद्र सिंह, अनिल राजभर, कपिल देव अग्रवाल, स्वाति  सिंह, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव, बसपा प्रमुख मायावती व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने प्रदेशवासियों को मकर संक्राति तथा लोहड़ी की बधाई दी है।

Most Popular