Home लखनऊ Lucknow news- राज्य निर्वाचन आयोग ने जारी की संशोधित अधिसूचना

Lucknow news- राज्य निर्वाचन आयोग ने जारी की संशोधित अधिसूचना

अमेठी। राज्य निर्वाचन आयोग ने पंचायत चुनाव संपन्न कराने के लिए संशोधित अधिसूचना जारी कर दी है। अधिसूचना में पंचायत निर्वाचक नामावलियों का वृहद पुनरीक्षण कार्यक्रम तिथिवार घोषित किया गया है। संशोधन निर्देश मिलने के बाद जिला निर्वाचन अधिकारी ने तिथिवार घोषित कार्यक्रम के अनुरूप उसका क्रियान्वयन कराने का निर्देश मातहतों को दिया है।

पंचायत चुनाव संपन्न कराने के लिए राज्य निर्वाचन आयोग ने पिछले दिनों अधिसूचना जारी की थी। जारी अधिसूचना के अनुरूप जिले में पंचायत मतदाता सूची का पुनरीक्षण कार्यक्रम तिथिवार संचालित हो रहा है।

चार दिसंबर को आयोग की ओर से एक संशोधित अधिसूचना जारी करते हुए पंचायत निर्वाचक नामावलियों का वृहद पुनरीक्षण कार्यक्रम घोषित किया गया है। घोषित कार्यक्रम के अनुसार 13 नवंबर से 26 दिसंबर तक ड्राफ्ट नामावलियों की कंप्यूटरीकृत पांडुलिपि तैयार की जाएगी।

ड्राफ्ट के रूप में तैयार नामावलियों की जांच तथा दावा आपत्ति 28 दिसंबर से तीन जनवरी तक ली जाएगी। दावा आपत्तियों का निस्तारण चार जनवरी से 11 जनवरी तक किया जाएगा। आपत्तियों के निस्तारण के बाद पूरक सूचियों की पांडुलिपि को तैयार कर उन्हें 12 से 21 जनवरी तक मूल सूची में शामिल करने का काम किया जाएगा।
जन सामान्य के लिए निर्वाचक नामावलियों का प्रकाशन 22 जनवरी को किया जाएगा। जिला निर्वाचन अधिकारी अरुण कुमार ने बताया कि आयोग की ओर से घोषित कार्यक्रम के अनुरूप सभी कार्यवाही नियत समय पर पूरी कर ली जाएगी। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए संचालित सभी कार्यक्रमों की उनकी ओर से नियमित निगरानी की जा रही है।

Most Popular