Home लखनऊ Lucknow news- राज्य स्तरीय कला उत्सव में फलक जहां ने बढ़ाया मान

Lucknow news- राज्य स्तरीय कला उत्सव में फलक जहां ने बढ़ाया मान

गौरीगंज (अमेठी)। मूर्ति कला विधि में जीजीआईसी जायस की एक छात्रा ने प्रदेश में जिले का नाम रोशन किया है। रविवार को आयोजित राज्य स्तरीय कला उत्सव में उत्कृष्ट प्रदर्शन कर फलक जहां ने राष्ट्रीय कला उत्सव प्रतियोगिता में अपना स्थान बनाया है।

ग्रामीण क्षेत्र में छिपी कला जगत की प्रतिभाओं को सामने लाने के लिए समग्र शिक्षा अभियान के तहत माध्यमिक शिक्षा विभाग कला उत्सव कार्यक्रम करता है। स्कूल व जिला स्तर पर प्रतियोगिता के माध्यम से चयन करने के बाद पिछले दिनों जीजीआईसी जायस की शिफा बानो ने लोक संगीत, फलक जहां ने मूर्ति कला और आशरा ने पेंटिंग विधा में उत्कृष्ट प्रदर्शन कर राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में अपना स्थान बनाया था।

रविवार को आयोजित राज्य स्तरीय कला उत्सव प्रतियोगिता में फलक जहां ने मूर्तिकला विधि में प्रदर्शन करते हुए प्रदेश में जिले का नाम रोशन किया तो अपना चयन राष्ट्रीय कला उत्सव प्रतियोगिता में कराने में सफल हुईं। रविवार देर शाम प्रतियोगिता का परिणाम घोषित हुआ तो माध्यमिक शिक्षा विभाग फलक जहां को जनवरी में प्रस्तावित राष्ट्रीय कला उत्सव प्रतियोगिता में प्रतिभाग कराने की तैयारियों में जुट गया है।

सहायक वित्त एवं लेखाधिकारी आशुतोष मिश्र ने बताया कि स्कूल की शिक्षिका ऋषा सिंह को फलक जहां की तैयारी में सहयोग करने का निर्देश दिया गया है। एएओ ने बताया कि तीनों प्रतिभागियों को जिला स्तर पर सम्मानित किया जाएगा तो फलक जहां को जल्द ही राज्य स्तर पर मुख्यमंत्री के हाथों पुरस्कृत किया जाएगा।

Most Popular