Home लखनऊ Lucknow news- राज्य स्तरीय कला उत्सव में प्रतिभाग करेंगी तीन मेधावी

Lucknow news- राज्य स्तरीय कला उत्सव में प्रतिभाग करेंगी तीन मेधावी

गौरीगंज (अमेठी)। ग्रामीण क्षेत्र में कला जगत की छिपी प्रतिभाओं को सामने लाने के लिए माध्यमिक शिक्षा विभाग कला उत्सव प्रतियोगिता करवाने जा रहा है। शैक्षिक सत्र 2020-21 में होने वाली इस राज्य स्तरीय ऑनलाइन प्रतियोगिता के लिए जीजीआईसी जायस की तीन मेधावियों का चयन हुआ है। प्रतियोगिता में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाली मेधावी को राष्ट्रीय प्रतियोगिता में प्रतिभाग का मौका मिलेगा।

समग्र शिक्षा अभियान माध्यमिक के तहत 15 दिसंबर को आयोजित जिला स्तरीय कला उत्सव प्रतियोगिता में जीजीआईसी जायस की तीन छात्राओं ने अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया था। उत्सव में शिफा बानो ने लोक संगीत, फलक जहां ने मूर्ति कला और आशरा ने पेंटिंग विधा में उत्कृष्ट प्रदर्शन कर राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में अपना स्थान बनाया।

छात्राओं का चयन होने के बाद सहायक वित्त एवं लेखाधिकारी आशुतोष मिश्र ने प्रधानाचार्य को पत्र भेजकर बच्चियों को 20 दिसंबर को होने वाली ऑनलाइन राज्य स्तरीय कला उत्सव प्रतियोगिता में प्रतिभाग कराने का निर्देश दिया है। इस प्रतियोगिता में चयन के बाद मेधावियों को राष्ट्रीय कला उत्सव में अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करने का मौका मिलेगा। माध्यमिक शिक्षा विभाग मेधावियों को सम्मानित करेगा तो प्रदेश सरकार निर्धारित नकद राशि देकर उन्हें सम्मानित करेगी।

Most Popular