HomeलखनऊLucknow news - रामलला के दर्शन की लगन: सोमनाथ से रोजाना 15...

Lucknow news – रामलला के दर्शन की लगन: सोमनाथ से रोजाना 15 घंटे दौड़ लगाते हुए 24वें दिन अयोध्या पहुंचा एक रामभक्त; भूमि पूजन के बाद दर्शन की जागी थी इच्छा

मंदिर ट्रस्ट के पदाधिकारियों ने घनश्याम का स्वागत किया। - Dainik Bhaskar

मंदिर ट्रस्ट के पदाधिकारियों ने घनश्याम का स्वागत किया।

गुजरात के रहने वाले धावक घनश्याम सुदाणी हर दिन 15 घंटे की दौड़ लगाते हुए गुरुवार को अयोध्या पहुंचे। उन्होंने 30 मार्च को सोमनाथ में भगवान शंकर के दर्शन के पश्चात अयोध्या के लिए दौड़ लगाना प्रारंभ किया था। वे 24वें दिन आज दोपहर अयोध्या कारसेवक पुरम पहुंचे। जहां वे श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपतराय और सदस्य डॉ. अनिल मिश्र से मिलकर अपनी यात्रा के अनुभवों को शेयर किया।

बता दें कि घनश्याम अहमदाबाद में लगातार 72 घंटे तक दौड़कर यूनाइटेड किंग्डम की वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्डस में अपना नाम दर्ज करवा चुके हैं। अयोध्या तक के सफर में घनश्याम के साथ मेडिकल सपोर्टिंग टीम भी थी।

एक दिन में 70 से 80 किमी दौड़े घनश्याम

घनश्याम ने बताया कि वे सामान्य रुप से 1 दिन में 70 से 80 किलोमीटर तक दौड़ लगा कर अयोध्या पहुंचे हैं। राम लला के दर्शन के लिए औसतन रोजाना 15 घंटे दौड़ने का रिकॉर्ड बनाया है। यह कार्य उन्होंने अपनी स्वयं की प्रेरणा से किया है।

भूमिपूजन के बाद जगी दर्शन की आस

घनश्याम कहते हैं कि 5 अगस्त को अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि का भूमिपूजन कार्यक्रम जब पीएम ने किया तो उसी समय उन्होंने राम लला के दर्शन की इच्छा हुई। बताया कि गुजरात में स्वामीनारायण परंपरा के एक संत स्वामी माधवप्रिय दास एक विशाल शिक्षा केंद्र का संचालन करते हैं। स्वामी जी का आशीर्वाद मुझे प्राप्त है। उनके साथ सूरत के फिजियोथैरेपिस्ट डॉक्टर दीप खैनी भी हैं। इस दौड़ में मार्गदर्शन व अन्य सहयोग के लिए एक युवक गौरव भी भागीदार हैं, जो कार लेकर साथ चल रहे हैं। घनश्याम अभी कारसेवक पुरम में रूके हुए हैं।

खबरें और भी हैं…

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular