Home लखनऊ Lucknow news- रिटायर्ड अधिकारी से 40 लाख का फ्रॉड करने वाले चार...

Lucknow news- रिटायर्ड अधिकारी से 40 लाख का फ्रॉड करने वाले चार शातिर जालसाज गिरफ्तार

इंदिरानगर पुलिस ने बुधवार को रिटायर्ड वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी महेंद्र वर्मा के साथ पॉलिसी के नाम 40 लाख की ठगी करने वाले चार शातिरों को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। चारों के पास से छह मोबाइल बरामद हुए। इंदिरानगर निवासी महेंद्र वर्मा, उत्तर प्रदेश आवास एवं विकास परिषद से वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी के पद से सेवानिवृत्त हैं।

इंदिरानगर थाना प्रभारी क्षितिज त्रिपाठी ने बताया कि थाने में दर्ज मुकदमे के सिलसिले में चारों को फोन कर मंगलवार शाम थाने बुलाया गया। पुलिस ने सख्ती से पूछताछ की तो चारों ने जुर्म कुबूल कर लिया। प्रभारी के मुताबिक, चारों गाजियाबाद के निवासी हैं जिनमें जंगशेर सिंह निवासी इंदिरापुरम, मंगल सिंह सिहानी गेट, सुमित टीला मोड़ और मुसाहिद कविनगर, गाजियाबाद के रहने वाले हैं। चारों के पास से छह मोबाइल फोन बरामद हुए। उनके आपराधिक इतिहास के बारे में पुलिस पता लगा रही है। चारों को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया। महेंद्र वर्मा ने 29 अक्तूबर 2020 को स्थानीय थाने में तहरीर दी थी कि उनके साथ पॉलिसी खरीदने के नाम पर 40 लाख रुपये की ठगी कर ली गई है। चार गुना मुनाफे का लालच देकर आरोपियों ने 40 लाख ठग लिए।

फर्जी सिम से फोन कर बनाते थे शिकार

पुलिस की पूछताछ में चारों ने बताया कि वो फर्जी सिम खरीदकर उसको एक्टिवेट करवा लेते थे। इसके बाद वो बैंक में जिनकी पॉलिसी पूरी हो जाती थी, उन्हीं को फोन करते थे। इस तरह से कई लोगों के साथ फ्रॉड कर चुके हैं। पुलिस, नोएडा और गाजियाबाद पुलिस से संपर्क कर इनके आपराधिक इतिहास के बारे में पता लगा रही है।

Most Popular