Home लखनऊ Lucknow news- रिपोर्ट लिखाई 30000 रुपये चोरी की, बरामद हुए साढ़े सात...

Lucknow news- रिपोर्ट लिखाई 30000 रुपये चोरी की, बरामद हुए साढ़े सात लाख

ठाकुरगंज में रविवार रात सतखंडा के पास स्थित रजा मेडिकल स्टोर और अवध इलेक्ट्रॉनिक्स शॉप में चोरी की वारदात का 24 घंटे में खुलासा करते हुए पुलिस ने तीन बदमाशों को गिरफ्तार किया है। चोरों के पास से साढ़े आठ लाख रुपये नकद और वारदात में इस्तेमाल बाइक बरामद की गई है। खास बात यह है कि मेडिकल स्टोर संचालक सईद रजा ने 30 हजार रुपये नकद चोरी होने की जानकारी दी थी, जबकि चोरों ने साढ़े सात लाख रुपये उड़ाने की बात कुबूल की है। पुलिस का कहना है कि मेडिकल स्टोर संचालक ने परिवारीजनों से चोरी की रकम छिपाने के उद्देश्य से कम रकम बताई थी।

एसीपी चौक आईपी सिंह ने बताया कि पकड़े गए चोर ठाकुरगंज के रईसनगर निवासी अब्दुल्ला, नैपियर रोड पर रहने वाला दिलशाद और नैपियर रोड पार्ट टू निवासी व वर्तमान में तालकटोरा में करबला दूध डेयरी के पास रहने वाला मो. फाजिल है। अब्दुल्ला गिरोह का सरगना है। तीनों ने मिलकर ठाकुरगंज व शहर के अन्य इलाकों में चोरी की कई वारदातें की हैं। अब्दुल्ला के खिलाफ ठाकुरगंज में ही चोरी के सात मुकदमे दर्ज हैं तो दिलशाद और मो. फाजिल के खिलाफ पांच-पांच केस हैं। तीनों को सोमवार शाम बंधा रोड शनिदेव मंदिर ढाल से दबोचा गया।

इंस्पेक्टर राजकुमार ने बताया कि चोरों के पास साढ़े आठ लाख रुपये नकद मिले हैं। पूछताछ में अब्दुल्ला ने बताया कि साढ़े आठ लाख रुपये में से साढ़े सात लाख की रकम मेडिकल स्टोर से मिली थी। पुलिस ने यह सुना तो होश उड़ गए। चूंकि, मेडिकल स्टोर संचालक सईद रजा ने मात्र 30 हजार रुपये नकद व अन्य सामान चोरी होने की जानकारी दी थी। पुलिस ने रजा से संपर्क किया तो उसने भी सच कुबूल कर लिया। रजा ने बताया कि परिवारीजनों से सही रकम छिपाने के लिए ही उसने 30 हजार रुपये बताए थे। एसीपी ने बताया कि शेष एक लाख रुपये चोरों ने अन्य जगह से उड़ाने की जानकारी दी है।

मालूम हो कि ठाकुरगंज के मुफ्तीगंज में मालिकी दरगाह निवासी सईद रजा के सतखंडा के पास स्थित रजा मेडिकल स्टोर और पड़ोस में स्थित सआदतगंज के नजफ निवासी अस्सू अरशद की अवध इलेक्ट्रानिक्स शॉप में रविवार रात शटर तोड़कर चोरी हो गई। सोमवार सुबह वारदात का पता चला। रजा ने 30 हजार रुपये नकद व अन्य सामान और अस्सू ने 5000 रुपये नकद व अन्य सामान चोरी होने की रिपोर्ट की थी।
पुलिस टीम को 20 हजार रुपये का इनाम
पुलिस आयुक्त सुजीत पांडेय ने 24 घंटे के भीतर चोरी का खुलासा करने वाली पुलिस टीम को 20 हजार रुपये का इनाम देने की घोषणा की है। टीम में ठाकुरगंज इंस्पेक्टर के अलावा रिंग रोड चौकी के प्रभारी जगदीश प्रसाद पांडेय, सतखंडा चौकी प्रभारी पवन कुमार मिश्रा, हुसैनबा बाद चौकी प्रभारी ओम प्रकाश यादव, बालागंज चौकी प्रभारी राजेंद्र सिंह, मुख्य आरक्षी रामदेव प्रजापति, कमल किशोर पांडेय, आरक्षी अमित यादव, दीपक कुमार, विनय भारतीय, दिनेश कुशवाहा और नाहर सिंह शामिल थे।
इन वारदातों का हुआ खुलासा
पकड़े गए चोरों ने हैदरगंज कैंपबेल रोड पर बंगाली पीसीओ के पास बंद मकान का ताला तोड़कर चोरी, आदर्शनगर आयशा मस्जिद के पास मकान का ताला तोड़कर नकदी व तीन मोबाइल फोन चोरी, घासमंडी में कॉस्मेटिक दुकान का ताला तोड़कर चोरी, लालबाग भूहर में बंद मकान का ताला तोड़कर चोरी करने की बात कुबूल की है। पुलिस के मुताबिक, उपरोक्त सभी वारदातें बीते दो महीने के दौरान की गई थीं।

Most Popular