Home लखनऊ Lucknow news - रिश्वत की डिमांड: स्मृति ईरानी समेत 3 के खिलाफ...

Lucknow news – रिश्वत की डिमांड: स्मृति ईरानी समेत 3 के खिलाफ MP-MLA कोर्ट में केस दायर, अंतरराष्ट्रीय महिला शूटर ने लगाया 25 लाख रुपए रिश्वत मांगने का आरोप

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी समेत तीन लोगों के खिलाफ एमपी एमएलए कोर्ट में केस दर्ज किया गया है।

केंद्रीय महिला आयोग का सदस्य बनाने के नाम पर 25 लाख रूपये की डिमांड करने का आरोप

केंद्रीय मंत्री व अमेठी जिले की सांसद स्मृति ईरानी की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही हैं। अंतरराष्ट्रीय निशानेबाज वर्तिका सिंह ने केंद्रीय महिला आयोग का सदस्य बनाने के नाम पर 25 लाख रुपए की डिमांड का आरोप लगाते हुए स्मृति ईरानी उनके निजी सचिव विजय गुप्ता व सह आरोपी डॉ रजनीश सिंह के खिलाफ एमपी-एमएलए कोर्ट में मुकदमा दायर किया है। कोर्ट ने दो जनवरी 2021 को मामले में सुनवाई की तिथि लगाई है।

प्रतापगढ़ जिले की रहने वाली अंतर्राष्ट्रीय निशानेबाज वर्तिका का आरोप है कि स्मृति ईरानी की शह पर उनके करीबियों ने केंद्रीय महिला आयोग के सदस्य पद का फर्जी लेटर जारी कर किया। पहले बड़ी-बड़ी बातें कर अंतरराष्ट्रीय शूटर को गुमराह किया गया, फिर पद पर बिठाने का एक करोड़ रेट बताकर वर्तिका की अच्छी प्रोफाइल होने की बात कहकर 25 लाख रुपये की डिमांड हुई।

वर्तिका का आरोप- स्मृति के करीबी ने की अभद्रतायही नहीं वर्तिका का आरोप है कि स्मृति के करीबी ने वर्तिका से सोशल साइट पर लूज-टाक की, लूज-टाक व रुपयों की डिमांड की बात का विरोध कर वर्तिका ने भ्रष्टाचार का खेल उजागर कर देने की चेतावनी भी दी थी। इससे बौखला कर स्मृति ईरानी के करीबी व सह आरोपी विजय गुप्ता ने मुसाफिरखाना थाने में उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज करा दिया था।

वर्तिका ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व सूबे के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी व भाजपा की छवि को बदनाम करने वाले आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कराकर निष्पक्ष जांच कर कार्यवाही की मंशा को लेकर एमपी-एमएलए कोर्ट में मुकदमा किया मुकदमा है। उसने बताया कि जिम्मेदार अफसरों के जरिये कई बार शिकायतों के बाद भी सुनवाई न होने पर उसने कोर्ट की शरण ली है।

विशेष न्यायाधीश पीके जयंत ने क्षेत्राधिकार पर सुनवाई को लेकर नियत दो जनवरी की तारीख, नीयत की है। वर्तिका के अधिवक्ता रोहित त्रिपाठी ने कोर्ट में वर्तिका की तरफ से अपना तर्क रखा। सूत्र के अनुसार अधिवक्ता ने कोर्ट में पीड़िता को किए गए अश्लील चैट और मैसेज व वीडियो के पर्याप्त एविडेंस भी दिए हैं।

Most Popular