HomeलखनऊLucknow news- रेलवे इंजीनियर के नौकर की हत्या का मुख्य आरोपी दबोचा,...

Lucknow news- रेलवे इंजीनियर के नौकर की हत्या का मुख्य आरोपी दबोचा, नौकर ने ही भांजे संग रची थी साजिश

विस्तार

कैंट स्थित रेलवे कॉलोनी में 26 मार्च को उत्तर रेलवे के डिप्टी चीफ इंजीनियर पुनीत कुमार के नौकर बृजमोहन (32) की हत्या व लूटपाट के मुख्य आरोपी बहादुर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उसके पास से लूट की रकम के 50 लाख रुपये कैश, इसी रकम से खरीदी गई बाइक व आला कत्ल चाकू बरामद हुआ है। सात अप्रैल को इसी मामले में चार लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार करके लूट की रकम के 70 लाख रुपये बरामद किए थे। वहीं, 10 अप्रैल को भी एक अन्य आरोपी को गिरफ्तार करके लूट की रकम के 2.30 लाख रुपये व इसी पैसे से खरीदी गई सोने की चेन व दो अंगूठी बरामद की गईं थीं। 

इंस्पेक्टर कैंट नीलम राना ने बताया कि उत्तर रेलवे के डिप्टी चीफ इंजीनियर पुनीत कुमार के नौकर बृजमोहन की हत्या व लूटपाट के मामले में मुख्य अभियुक्त बहादुर उर्फ सिद्धार्थ निवासी कोलामई, थाना मठसैना, फरीजोबाद को शनिवार रात पुलिस टीम ने अर्जुनगंज से गिरफ्तार किया है। उसके पास से इंजीनियर के घर से लूटी गई 2.47 करोड़ रकम में से 50 लाख नकदी के साथ ही इसी पैसे से खरीदी गई अपाचे बाइक व खून से सना चाकू बरामद हुआ है। इसी चाकू से बहादुर ने अपने मामा बृजमोहन की गला रेतकर हत्या की थी। 

इंस्पेक्टर ने बताया कि मामले में सात अप्रैल को तीरथ कुमार उर्फ मंजीत निवासी दीवानी रोड मौसमबाग, ऊंची कोठी थाना कोतवाली मैनपुरी, तीरथ की पत्नी निशा, मोहन सिंह और उदयराज उर्फ उदयवीर निवासी राधानगर, थाना कोतवाली, मैनपुरी को गिरफ्तार किया गया था। इन चारों के पास से लूट की रकम के 70 लाख कैश बरामद हुए थे। वहीं, 10 अप्रैल को इसी मामले में आरोपी अनिकेत निवासी दम्मालनगर, थाना उत्तर, फीरोजाबाद को गिरफ्तार किया गया था। उसके पास से लूट की रकम के 2.30 लाख रुपये कैश व इसी पैसे से खरीदी गई सोने की चेन व दो अंगूठी बरामद हुई थीं। 

इंस्पेक्टर नीलम राना ने बताया कि इस मामले में अब सिर्फ अजय उर्फ रिंकू निवासी भोजपुरा थाना कोतवाली, मैनपुरी ही गिरफ्त से दूर है। उसकी तलाश में पुलिस टीम दबिश दे रही है। जल्द ही अजय को भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Most Popular