HomeलखनऊLucknow news- रोडवेज चालक-परिचालक के वर्दी न पहनने पर होगी कार्रवाई, वर्दी...

Lucknow news- रोडवेज चालक-परिचालक के वर्दी न पहनने पर होगी कार्रवाई, वर्दी के लिए कपड़ा और सिलाई के दाम मिलेंगे

परिवहन निगम के बसों में वर्दी न पहनने वाले चालक-परिचालकों पर कार्रवाई होगी। निगम में सभी चालकों व परिचालकों को वर्दी का कपड़ा और सिलाई के मद में 500 रुपये देने का आदेश दिया है। इस संबंध में सभी क्षेत्रीय प्रबंधकों का सर्कुलर भेजा गया है।

वर्दी में नहीं आने वाले चालकों व परिचालकों को काम नहीं दिया जाएगा। अगर चालक-परिचालक बिना वर्दी के बस लेकर दूसरे डिपो में पहुंचते हैं, वहां के सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक व स्टेशन प्रभारी उनके खिलाफ कार्रवाई करेंगे। लखनऊ में यह कार्रवाई शुरू हो गई है। प्रधान प्रबंधक सुनील प्रसाद के आदेशानुसार वर्दी मद में दो हॉफ शर्ट के लिए 4.5 मीटर, एक हॉफ शर्ट के लिए 2.5 मीटर, दो पैंट 2.5 मीटर कपड़ा और 500-500 रुपये तीन शर्ट व दो पैंट की सिलाई के मद में मुहैया कराएं। 

मातृत्व अवकाश की अवधि बढ़कर अब 135 दिन

परिवहन निगम ने मातृत्व अवकाश में बढ़ोतरी की है। इसकी अवधि को तीन माह से बढ़ाकर 135 दिन किया गया है। अपर प्रबंध निदेशक अन्नपूर्णा ग्रग के आदेशानुसार अब संपूर्ण सेवाकाल के दौरान महिला कर्मचारी को दो बार मातृत्व अवकाश की सुविधा पाएंगी, भले ही उनकी सेवाएं अस्थायी क्यों न हों। वहीं, जो महिला परिचालक मातृत्व अवकाश से लौट चुकी हैं, उन्हें छह माह तक कार्यालय से संबद्ध किया जाएगा। जिससे वह अपने शिशु की देखभाल कर सके। 

 

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular