HomeलखनऊLucknow news - लखनऊ एयरपोर्ट पर 38 लाख का सोना बरामद: दुबई...

Lucknow news – लखनऊ एयरपोर्ट पर 38 लाख का सोना बरामद: दुबई से लौटे यात्री ने दो स्पीकर व वायर के बंडल में लपेटकर रखा था सोना, गिरफ्तार

स्पीकर व वायर के बंडल से बरामद किया गया सोना। - Dainik Bhaskar

स्पीकर व वायर के बंडल से बरामद किया गया सोना।

दुबई से आई फ्लाइट से लखनऊ एयरपोर्ट पर पहुंचा था यात्रीउसके पास से 38 लाख 14 हजार 640 रुपए का 814.00 ग्राम वजन का सोना बरामद हुआ

राजधानी लखनऊ स्थित अमौसी एयरपोर्ट पर सोमवार को कस्टम विभाग की टीम ने एक तस्कर को पकड़ा है। वह दुबई से (फ्लाइट संख्या SG 138) से लखनऊ एयरपोर्ट पर पहुंचा था। उसके पास से 814 ग्राम सोना बरामद हुआ है। जिसकी कीमत 38,14,640 रुपए है। आरोपी लखनऊ का रहने वाला है। उसने सोने को गोलाकार प्लेट में ढाला और स्पीकर में छुपाया था और सोने को प्लास्टिक कोटिंग करके बिजली तार में छुपाया था। यह कार्रवाई एक माह में सातवीं है।

बीते महीने ही यात्री गया था दुबईकस्टम विभाग की उप आयुक्त निहारिका लाखा ने बताया कि पकड़ा गया तस्कर बीते महीने दुबई गया था। कोरोना महामारी के समय कुछ समय के लिए दुबई जाना और लौटकर आने पर हमारी टीम को आशंका हो जाती है कि इसकी यात्रा सामान्य नहीं है। यात्री के पास एक वायर का बंडल और दो छोटे स्पीकर मिले। छोटे स्पीकर को जब वजन किया गया तो उसके वजन सामान्य स्पीकर से ज्यादा और तार का बंडल खुला हुआ था और बीच-बीच में तार कटे हुए थे जिसमें सोने के वायर बनाकर लपेटा गया था। यात्री को गिरफ्तार कर लिया गया है। उसके पास से बरामद सोना जब्त कर लिया गया।

तार में लपेट गया था सोना।

तार में लपेट गया था सोना।

दुबई आने-जाने वाले यात्रियों पर विशेष नजरबीते 1 महीने में सातवीं बार कस्टम विभाग की टीम ने सोने के साथ तस्करों को पकड़ा है। पकड़े जाने वाले तस्करों में एक बात सामान्य सी है कि वह कम समय के लिए दुबई जाते हैं और वहां से छोटे-छोटे सामानों के साथ वापस आते हैं। उनको यह तक नहीं बताया जाता है कि वह यूपी के किस इलाके में किस से मिलेंगे। उनका यह टारगेट रहता है कि एयरपोर्ट क्रॉस करने के बाद उन्हें फोन किया जाए। कस्टम की टीम बताती है कि यह सब पकड़े जाने वाले तस्करों के गुर्गे होते हैं, इसका मुख्य सरगना यूपी के और दुबई में बैठकर आपस में संपर्क करते रहते हैं। उनके द्वारा यात्रियों का टिकट कराना और उनको वापस लाने की पूरी प्रक्रिया की जाती है।

खबरें और भी हैं…

Most Popular